For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

कांग्रेस ने टिकट वितरण में रखा सामाजिक भागीदारी का ध्यान : गुलिया

06:48 AM May 02, 2024 IST
कांग्रेस ने टिकट वितरण में रखा सामाजिक भागीदारी का ध्यान   गुलिया
भिवानी में बुधवार को राव दानसिंह को टिकट मिलने पर लड्डू बांट खुशी जाहिर करते कांग्रेस समर्थक। -हप्र
Advertisement

भिवानी, 1 मई (हप्र)
कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव के टिकट बंटवारे के दौरान पिछड़ा वर्ग का विशेष ध्यान रखा है। पार्टी हाईकमान ने हरियाणा की दस लोकसभा सीटों पर तीन पिछड़ा वर्ग के नेताओं को लोकसभा का टिकट देकर पिछड़ा वर्ग का सम्मान करने का काम किया है।
पार्टी के इस फैसले के बाद पिछड़ा वर्ग में कांग्रेस पार्टी के प्रति काफी उत्साह है। यह बात कांग्रेस नेता प्रदीप गुलिया ने शीर्ष नेतृत्व का आभार प्रकट करते हुए कही। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हरियाणा में दो लोकसभा क्षेत्रों से बीसी-बी के उम्मीदवार उतारे हैं। इनमें फरीदाबाद से महेंद्र प्रताप सिंह और भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा से राव दान सिंह को टिकट दी है। वहीं बीसी-ए वर्ग से राज बब्बर को गुरुग्राम लोकसभा से मैदान में उतारा है। उन्होंने कहा कि हरियाणा की 9 लोकसभा सीटों में 3 सीटों पर कांग्रेस पार्टी ने पिछड़ा वर्ग के प्रत्याशियों को उतारा है। टिकट बंटवारे में जातिगत समीकरणों का विशेष ध्यान रखा गया है। पिछड़ा वर्ग ने टिकट वितरण के बाद हरियाणा लोकसभा की सभी दस सीटें इंडिया गठबंधन की झोली में डालने का संकल्प ले लिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकाल में पिछड़ा वर्ग का विशेष नीतियां बनाकर सम्मान किया गया था। राहुल गांधी ने कांग्रेस पार्टी के घोषणा-पत्र में पिछड़ा वर्ग के लिए जातिगत जनगणना करवाने की बात भी शामिल की है।
इस अवसर पर मुलाराम जोगी, प्रधान सुरेश कुमार जोगी, मा. वेदप्रकाश जोगी, राजाराम प्रधान, नेकीराम नंबरदार जोगी, राजबीर सैन, धर्मबीर, महेंद्र प्रजापत, राधेश्याम सैन, राजबीर प्रजापत, सतपाल जोगी, इंद्र सिंह लांबा जोगी, लक्ष्मण सैन पेंटर, साधुराम जोगी, सतबीर जोगी, सज्जन जोगी, रवि जांगड़ा, मनोज मिक्की, मनीष श्योराण जोगी, कुंजबिहारी, अमित कुमार, सूरज चौहान मौजूद थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×