For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

कांग्रेस ने जारी किया न्याय पत्र, हर वर्ग का रखा ख्याल : आफताब अहमद

09:06 AM Apr 06, 2024 IST
कांग्रेस ने जारी किया न्याय पत्र  हर वर्ग का रखा ख्याल   आफताब अहमद
नूंह में शुक्रवार को हाथ से हाथ जोड़ो कार्यक्रम का शुभारंभ करते हरियाणा कांग्रेस विधायक दल के उप नेता आफताब अहमद। -हप्र
Advertisement

गुरुग्राम, 5 अप्रैल (हप्र)
कांग्रेस ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अपना घोषणा-पत्र जारी कर दिया जिसे न्याय पत्र नाम दिया गया है। न्याय पत्र में तमाम वर्गों और क्षेत्रों के लिए दो दर्जन से अधिक बड़ी महत्पूर्ण गारंटियों पर जोर दिया गया है।
हरियाणा कांग्रेस विधायक दल के उप नेता चौधरी आफताब अहमद ने जिला कांग्रेस मुख्यालय नूंह में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने न्याय पत्र जारी किया है जिसमें तमाम वर्गों के लिए न्याय पर जोर दिया गया है जिसमें महिला, युवा, किसान, गरीब आदि शामिल हैं। विधायक आफताब अहमद ने कहा कि 48 पन्ने के न्याय पत्र में न्याय के 10 स्तंभों पर जोर दिया गया है जिसे पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम की अध्यक्षता में तैयार किया गया।
विधायक ने कहा कि युवाओं के लिए कांग्रेस सरकार बनने पर पहली नौकरी पक्की की गारंटी देने के लिए शिक्षु (अप्रेंटिस) एक्ट, 1961 को हटाकर प्रशिक्षुता (अप्रेंटिसशिप) अधिकार अधिनियम लाया जाएगा। यह कानून 25 वर्ष से कम उम्र के प्रत्येक डिप्लोमा धारक या कॉलेज स्नातक के लिए, निजी एवं सरकारी क्षेत्र की कंपनी में एक साल का प्रशिक्षुता कार्यक्रम प्रदान करेगा। विधायक ने कहा कि केंद्र सरकार में विभिन्न स्तरों पर स्वीकृत लगभग 30 लाख रिक्त पदों को भरा जाएगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×