For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

हार के डर से कांग्रेस को गुरुग्राम में नहीं मिल रहा प्रत्याशी : नायब सैनी

08:41 AM Apr 30, 2024 IST
हार के डर से कांग्रेस को गुरुग्राम में नहीं मिल रहा प्रत्याशी   नायब सैनी
गुरुग्राम में सोमवार को विजय संकल्प रैली के दौरान मंच पर मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, भाजपा प्रत्याशी राव इंद्रजीत सिंह, डॉ. सुधा यादव व आरती राव। -हप्र
Advertisement

विवेक बंसल/हप्र
गुरुग्राम, 29 अप्रैल
केंद्रीय मंत्री एवं गुरुग्राम से भाजपा प्रत्याशी राव इंद्रजीत ने सोमवार को अपना नामांकन-पत्र दाखिल किया। सीएम नायब सिंह सैनी उनका पर्चा दाखिल करवाने पहुंचे। इस दौरान गुरुग्राम लोकसभा क्षेत्र के कई वरिष्ठ नेताओं के अलावा वे नेता भी नजर आए, जिन्हें राव इंद्रजीत सिंह का विरोधी माना जाता है। पूरी भाजपा राव इंद्रजीत सिंह के नामांकन के दौरान एकजुट दिखी। इस मौके पर आयोजित रैली में सीएम ने जहां कांग्रेस को आड़े हाथ लिया वहीं उन्होंने राव इंद्रजीत सिंह को गुरुग्राम के विकास की ‘गारंटी’ बताया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को हार के डर से गुरुग्राम में लोकसभा प्रत्याशी ही नहीं मिल रहा।
उन्होंने कहा कि रेवाड़ी एम्स, 9 हजार करोड़ का द्वारका एक्सप्रेसवे, 1 लाख करोड़ का मुंबई एक्सप्रेसवे और ओल्ड गुरुग्राम मेट्रो पिछले वर्षों की विकास की गारंटी का परिणाम है। राव इंद्रजीत, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मजबूत साथी हैं और छठी बार जीतकर मोदी के हाथ मजबूत करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों को लेकर आज देश-प्रदेश की जनता में भारी जोश है और इस चुनाव में राज्य की सभी 10 सीटों को जिताकर तीसरी बार मोदी को प्रधानमंत्री बनाएगी। उन्होंने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को युवराज कहते हुए कटाक्ष किया और कहा कि मोदी के विकास के आगे वे टिक नहीं पा रहे हैं। सैनी ने राव इंद्रजीत को लोकसभा क्षेत्र की जनता के साथ-साथ पीएम मोदी का भी चहेता बताया और कहा कि यहां की जनता ने 2014 में राव को 2 लाख 50 हजार मतों से जिताया था। राव ने काम किया और जनता ने इसका ईनाम देते हुए 2019 के चुनाव में जीत का अंतर बढ़ाया और उन्हें 3 लाख 84 हजार से जिताया। राव को इस बार 8 लाख से अधिक मतों से जिताकर प्रदेश में पहले नंबर का विजेता बनाएंगे। इस दौरान केंद्रीय चुनाव समिति की सदस्य डॉ़ सुधा यादव, मंत्री डॉ़ बनवारी लाल, मंत्री संजय सिंह, विधायक सुधीर सिंगला, विधायक सत्य प्रकाश जरावता, विधायक दीपक मंगला, विधायक लक्ष्मण यादव, पूर्व कैबिनेट मंत्री प्रो़ रामबिलास शर्मा, राव नरबीर सिंह व ओमप्रकाश यादव, जाकिर हुसैन, महिला मोर्चा की प्रदेशाध्यक्ष उषा प्रियदर्शनी, पूर्व स्पीकर मोहम्मद आजाद, आरती राव, गुरुग्राम जिलाध्यक्ष कमल यादव, रेवाड़ी अध्यक्ष प्रीतम चौहान, नूंह अध्यक्ष नरेंद्र पटेल, नूंह के जिला प्रमुख जान मोहम्मद, रेवाड़ी के जिला प्रमुख मनोज यादव, भाजपा नेता नवीन गोयल, मुकेश पहलवान, समर सिंह भाटी, मनीष यादव, पूर्व जिला प्रमुख अभय सिंह यादव, सुनील मूसेपुर, भाजपा प्रवक्ता वंदना पोपली, पूर्व विधायक तेजपाल तंवर, डॉ़ हंसराज मौजूद थे।

मेरे काम को देखकर वाेट दें : इंद्रजीत
भाजपा प्रत्याशी राव इंद्रजीत ने कहा, मैं जानता हूं कि भाषण देने से कभी वोट नहीं मिलते। इसलिए लोग मेरे काम को देखें। मनेठी में एम्स, द्वारका एक्सप्रेस, गुरुग्राम मेट्रो फेज-।।, दो लाख करोड़ से अधिक का डेडीकेटेड फ्रेट कॉरिडोर जैसे प्रोजेक्ट लाने के लिए मैंने बड़ी पैरवी की है और सरकार ने उनकी वकालत का ईनाम भी दिया। एम्स व फ्रेट कॉरिडोर ऐसे प्रोजेक्ट हैं, जो जनता को सुविधा देने के अलावा उन्हें रोजगार के अवसर भी उपलब्ध कराएंगे। भाजपा अनुशासित पार्टी है। पार्टी के नेताओं के बीच में बेशक किसी बात को लेकर मनमुटाव हो, लेकिन जहां बात संगठन की आती है, सभी एक है और उनके लिए वोट मांग रहे हैं। उन्होंने कहा, मैंने पिछले 10 वर्षों में ज्यादा से ज्यादा काम करने की कोशिश की है। लेकिन आने वाले पांच सालों में वे और अधिक एनर्जी के साथ इस क्षेत्र के लिए काम करेंगे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×