For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

कांग्रेस आज मुद्दाविहीन राजनीतिक दल : रविकांत

06:49 AM May 28, 2024 IST
कांग्रेस आज मुद्दाविहीन राजनीतिक दल   रविकांत
चंडीगढ़ में सोमवार को भाजपा के पूर्व मेयर प्रेस कान्फेंस को संबोधित करते हुए। -दैनिक ट्रिब्यून
Advertisement

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 27 मई (हप्र)
भाजपा के अब तक रहे सभी पूर्व मेयर और डिप्टी मेयरों ने पार्टी के दस साल में हुए रिकार्ड विकास कार्यों का खाका रखते हुए कांग्रेस प्रत्याशी मनीष तिवारी को चैलेंज दिया है। पूर्व मेयर सुभाष चावला और रविकांत शर्मा ने कहा कि तिवारी आये दिन भाजपा पर आरोप लगाते हैं कि पिछले दस साल में चंडीगढ़ लोकसभा क्षेत्र में सांसद किरण खेर द्वारा कोई काम नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि सोमवार को भाजपा के सभी पूर्व मेयर और डिप्टी मेयर इसलिए एकत्रित हुए हैं कि टिकट मिलने के पहले दिन से मनीष तिवारी झूठ पर झूठ बोले जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि तिवारी द्वारा बार बार बोले जा रहे इसी झूठ का पर्दाफाश करने को वे सभी एकत्रित हुए हैं। चावला और शर्मा ने प्रेसवार्ता में सिलसिलेवार चंडीगढ़ लोकसभा क्षेत्र में 2014 से 2024 के बीच सांसद किरण खेर द्वारा कराये गए कार्यों का ब्योरा दिया। पूर्व मेयर कमला शर्मा, आशा जायसवाल, सर्वजीत कौर, पूनम शर्मा, राजेश कालिया, रविकांत शर्मा, सुभाष चावला, केके आदिवाल, डिप्टी मेयर राजेंद्र शर्मा उपस्थित रहे।
चावला ने कहा कि मनीष तिवारी सिर्फ झूठ बोलना जानते हैं। अगर वह सच्चाई और ईमानदारी से काम करना जानते तो उन्हें अलग अलग लोकसभा सीटों से चुनाव लड़ने की नौबत नहीं आती। वे तो एक बार अपने तिवारी सरनेम का फायदा उठाने के लिए उत्तर प्रदेश के कानपुर से भी चुनाव लड़ने का इरादा बना चुके थे, लेकिन वहां लोगों ने काले झंडे दिखा कर भगा दिया क्योंकि यूपी के लोगों को पंजाब में किए गए उनके कार्यों की जानकारी मिल चुकी थी। रविकांत शर्मा ने कहा कि कांग्रेस आज मुद्दाविहीन राजनीतिक दल है। इस पार्टी के ‘ईमानदार नेता’ देश की अलग अलग जेलों में बंद हैं। किरण खेर ने अपने कार्यकाल में काफी विकास कार्य किए हैं। उन्होंने तिवारी से सवाल पूछा कि चंडीगढ़ में पिछले दस साल में मेडिकल की सीटें क्या कांग्रेस ने बढ़वाई थीं । भाजपा सांसद किरण खेर ने मेडिकल की सीटें 50 से 200 कराने का अहम कार्य किया। इसके अलावा सचिवालय और डीसी आफिस का नया भवन बना,जबकि कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में विकास कार्यों को लेकर सिर्फ चर्चा होती थी।
चावला ने बताया कि चंडीगढ़ में अतिरिक्त 29 एमजीटी पानी की व्यवस्था कराकर अगले 40 साल की समस्या को खत्म करने का काम भाजपा सरकार में हुआ। मनीमाजरा में अंडर पास का निर्माण हुआ, सड़कें और साइकिल ट्रैक बनाया गया, सफाई कर्मचारियों के मुद्दों के साथ कूड़ा कचरा निपटान का प्रबंध किया गया। कोविड के दिनों में भी भाजपा के पार्षद जनता के बीच रहे। 2021 में 102 करोड़ से 13 गांवों का विकास कराया गया था। प्रधानमंत्री की स्कीमों का लाभ चंडीगढ़ को मिला। साढ़े 400 चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को पक्का करने का काम हुआ। ट्रिब्यून चौक पर फ्लाइओवर, पुलिस कर्मियों के लिए 1200 फ्लैट, यूटी सचिवालय का नया भवन, पूरे शहर में स्मार्ट सिटी स्कीम के तहत पूरा शहर सीसीटीवी कैमरे से कवर हुआ। इसके अलावा चंडीगढ़ सेक्टर 17 में अर्बन पार्क बनाया है। वर्ल्ड क्लास हाइमास्क लाइटें, बच्चों के मनोरंजन की व्यवस्था की गई है। नया ट्रामा सेंटर बनाया गया है, कम्यूनिटी सेंटर, हेल्थ सेंटर, मल्टीपर्पज हेल्थ सेंटर, 48 सेक्टर में डाक्टरों के लिए फ्लैट, इलेक्ट्रिक बसों का संचालन करके चंडीगढ़ शहर को प्रदूषण से बचाने जैसा अहम कार्य हुआ है।

Advertisement

आप के कई नेता भाजपा में शामिल

मनीमाजरा (चंडीगढ़) (हप्र) : नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार रहे हीरालाल कुंद्रा सहित पार्टी के मंडल महासचिव और मंडल सचिव सहित कई सक्रिय सदस्य सोमवार को भाजपा में शामिल हो गए। भाजपा प्रदेश कार्यालय पहुंचे आम आदमी पार्टी के इन नेताओं के भाजपा में शामिल होने पर प्रदेशाध्यक्ष जतिंदर पाल मल्होत्रा, भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन और प्रदेश महामंत्री अमित जिंदल ने पार्टी का पटका डाल कर स्वागत किया। इस अवसर पर चंडीगढ़ वार्ड नंबर 24 से नगर निगम चुनाव के दौरान आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार रहे हीरालाल कुंद्रा, आम आदमी पार्टी के मंडल महासचिव मुकेश कुंद्रा, मंडल नंबर 19 के सचिव मोहिंद कुंद्रा, सोनू, कमलजीत कौर, शकुंतला देवी, नीतू कुंद्रा, अमन कुंद्रा, विक्रांत, सीमा, ललिता, बसंती, मुन्नी देवी और महेश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी और भाजपा की नीतियों में आस्था जताते हुए भाजपा में शामिल होने की घोषणा की।

मनीमाजरा में प्रचार कर रही भाजपा की टोली

मनीमाजरा में सोमवार को भाजपा उम्मीदवार संजय टंडन के लिए प्रचार करती युवाओं की टोली। -हप्र

मनीमाजरा में सोमवार को भाजपा कार्यकर्ताओ की टोली ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनकल्याणकारी योजनाओं´ की जानकारी देने के लिए घर-घर जाकर प्रचार किया और चंडीगढ़ से पार्टी के प्रत्याशी संजय टंडन के लिए वोट मांगे। पूर्व डिप्टी मेयर जगजार जग्गा ने बताया कि मनीमाजरा में हर घर तक कार्यकर्ता एक टोली बनाकर मोदी की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी पहुंचाने का कार्य कर रहे है। इसके साथ में लोगों को अधिक से अधिक भाजपा के पक्ष में मतदान करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। पूर्व डिप्टी मेयर और भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष जग्गा ने दावा किया कि मनीमाजराइ इलाके में लोग भाजपा के साथ हैं और यहां पर टंडन का पलड़ा भारी रहेगा। जनसंपर्क अभियान में जगतार सिंह जग्गा के साथ सरबजीत सिंह जैलदार, अवतार सिंह ढिल्लों, हरजीत सिंह खटड़ा, स्वर्ण सिंह, मंजीत सिंह बाबा लंबरदार, राणा जैलदार, रविंद्र मान, सुशील गांधी, प्रवीण गुप्ता, प्रमोद कुमार, संदीप ढिल्लों, सोनू तिसावर, ओम प्रकाश बुद्धिराजा, प्रभजोत सिंह, जीत प्रधान, चरणजीत सिंह चन्नी, करणवीर सिंह ढिल्लों, प्रिंस धीमान, रोहित टांक, बलजिंदर सिंह नगला शामिल रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement