मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

कांग्रेस अब विपक्ष नहीं विकल्प : दीपेंद्र

10:19 AM Sep 25, 2023 IST
फतेहाबाद में रविवार को जनसभा को संबोधित करते सांसद दीपेंद्र हुड्डा। -हप्र

मदन लाल गर्ग/हप्र
फतेहाबाद, 24 सितंबर
कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि हिसार व भिवानी रैली के बाद अब कांग्रेस विपक्ष नहीं, विकल्प बन गई है। विधानसभा चुनाव 2019 में भाजपा ने 75 पार का नारा दिया और उनसे त्रस्त जनता ने उनकी सुई 40 पर रोक दी। एक और पार्टी वाले आए, वो बोले अबकी बार भाजपा यमुना पार। चुनाव के बाद दोनों बन गए पक्के यार, दोनों ने चंडीगढ़ में बना दी भ्रष्ट सरकार। दीपेंद्र हुड्डा आज फतेहाबाद के गांव भोड़िया खेड़ा में हाथ से हाथ जोड़ो अभियान के तहत आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। जनसभा के आयोजक रतिया के पूर्व विधायक जरनैल सिंह थे। उनसे आने से पहले बारिश ने भी जनसभा में काफी खलल डाला। श्रोता जिन कुर्सियों पर बैठे थे, बरसात के बाद उन्हीं कुर्सियों को सिर पर उठाकर अपने आप को भीगने से बचाते नजर आए। वहीं मंच पर मौजूद नेता भी टेंट की चादर को खींचकर उसकी ओट में बरसात से बचते दिखे। हालांकि दीपेंद्र के कार्यक्रम में आते ही लोग वापस कुर्सियों पर जुट गए।
दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि आज दो-तीन बार तेज बरसात हुई और मौसम के कारण वे लेट हुए तो लगा कि जनसभा रद्द होगी, लेकिन लोगों ने यहां बैठकर उनका हौसला बढ़ा दिया। प्रदेश के भविष्य को बचाने के लिए वे भाजपा और जजपा से जो लड़ाई लड़ रहे हैं, उस लड़ाई में आशीर्वाद लोगों ने आज दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा की केंद्र और राज्य में दो-दो सरकारें हैं, सत्ताबल, धनबल इनके साथ है, साम दाम दंड भेद की राजनीति हो रही है, इनसे लड़ने के लिए जनता का हौसला, आशीर्वाद जरूरी है।
उन्होंने कहा कि विपक्ष आपके समक्ष कार्यक्रमों में लाखों लोग जुड़ रहे हैं। कांग्रेस के कार्यक्रमों से डरे मुख्यमंत्री अब जन संवाद करने निकले तो वे जन अपमान करने पर आ गए। जनता का अपमान वही कर सकता है, जिन्हें घमंड हो। इस घमंड को चकनाचूर करना है। उन्होंने कहा कि 2014 से पहले जो हरियाणा विकास, रोजगार में नंबर एक था, वो अब महंगाई, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी में नंबर एक है। विकास में हरियाणा 17वें पायदान पर पहुंच गया है।
इस अवसर पर विधायक शीशपाल, पूर्व मंत्री परमवीर सिंह, पूर्व विधायक भरत सिंह बैनीवाल, नरेश सेलवाल, रामनिवास घोड़ेला, पूर्व जिलाध्यक्ष रणधीर सिंह, डॉ. विरेंद्र सिवाच, प्रो. रामभगत शर्मा, डा. केवी सिंह, शम्मी रत्ती, डा. मुख्तयार सिंह सदर, राज नारंग, सरपंच एसोसिएशन प्रदेश उपाध्यक्ष संतोष बेनीवाल सहित अनेक नेता व कार्यकर्ता  मौजूूद थे।

Advertisement

‘भाजपा-जजपा ने बांट लिए महकमे’

जजपा पर कटाक्ष करते हुए दीपेंद्र ने कहा कि भाजपा-जजपा ने महकमे बांट लिए तो बहुत से महकमे जजपा ने अपने पास रख लिए। उन्होंने कहा कि अब समय बदल रहा है, जनता फिर कांग्रेस के साथ है।

Advertisement
Advertisement