For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

घबराई हुई है कांग्रेस, रोहतक में भाजपा ने कराया विकास : मनोहर

10:35 AM Sep 17, 2024 IST
घबराई हुई है कांग्रेस  रोहतक में भाजपा ने कराया विकास   मनोहर
रोहतक में सोमवार को केंद्रीय ऊर्जा और शहरी विकास मंत्री मनोहर लाल का स्वागत करते भाजपा प्रत्याशी मनीष ग्रोवर। -निस
Advertisement

रोहतक, 16 सितंबर (निस)
केंद्रीय ऊर्जा और शहरी विकास मंत्री मनोहर लाल ने सोमवार को रोहतक में प्रबुद्ध समाज सम्मेलन में हिस्सा लिया। उन्होंने सम्मेलन में उद्योगपति, व्यापारी, डॉक्टर और एडवोकेट आदि सभी तरह के प्रबुद्ध और बुद्धिजीवी लोगों को भाजपा और कांग्रेस के 10-10 साल के कार्यकाल का अंतर समझाया। मनोहर लाल ने कहा कि सभी को पता होगा कि 10 साल पहले जब कांग्रेस का कार्यकाल था तो व्यापार करने में कितनी परेशानी होती थी। भाजपा ने व्यापार को सरल कर दिया है। उन्होंने कहा कि 10 साल पहले दबंगई होती थी, दुकानदार मंथली और हफ्ता देते थे, लेकिन भाजपा की सरकार बनते ही हमने ये सब खत्म कर दिया। आज कोई दुकानदार मंथली या हफ्ता नहीं देता, सिर्फ जो सरकारी फीस होती है वहीं देते हैं।
उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि ये भी चुनाव में ढेरों वादे करेंगे, लेकिन आप लोगों को समझना है कि इनके वादे धरातल पर लागू होंगे या नहीं। जहां भी कांग्रेस की सरकार बनी है और इन्होंने जितने भी वादे किए हैं, अब सबसे कांग्रेस पीछे हट रही हैं। झूठे वादे कर दिए, लेकिन सरकार के पास वादे पूरे करने के लिए पैसे ही नहीं हैं। इसलिए लोगों को इनकी झूठी बातों के झांसे में नहीं आना है। मनोहर लाल ने कहा कि हुड्डा गैंग से बचकर रहना नहीं तो 10 साल पहले की तरह सभी दुविधाएं फिर शुरू हो जाएंगी। वैसे भी कांग्रेस हार की ओर बढ़ रही है, प्रदेश में तीसरी बार भाजपा सरकार बनाने जा रही है। केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि इतिहास उठाकर देख लो 50 साल में केंद्र में जिस पार्टी की सरकार है उसी पार्टी की सरकार हरियाणा में भी रही है। हरियाणा की जनता समझदार है और इस बार भी भाजपा को जिताकर सेवा का मौका देगी। साथ ही केन्द्रीय मंत्री मनोहर लाल ने कहा कि कांग्रेस घराई हुई है, इसके साथ कोई गठबंधन करने को राजी नहीं। कांग्रेस को अपनी जीत पर इतना ही विश्वास था तो गठबंधन क्यों कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता झूठ फैलाते है कि भाजपा संविधान को खत्म कर देगी, अब राहुल गांधी खुद विदेश में जाकर आरक्षण खत्म करने की बात कर रहे हैं।

Advertisement

2016 में फूंक दिया था रोहतक : मनीष ग्रोवर

रोहतक हलके से भाजपा प्रत्याशी मनीष ग्रोवर ने प्रबुद्ध समाज सम्मेलन में कहा कि कांग्रेस के कार्यकाल में दुकानदारों को भय रहता था, कोई सुबह घर से निकलता था तो पता नहीं होता था कि शाम को घर वापस आएगा या नहीं, लेकिन भाजपा की मनोहर सरकार ने आते ही व्यापारियों को सुरक्षा दी और आज व्यापारी भय मुक्त हैं। ग्रोवर ने कहा कि 2016 में रोहतक को फूंक दिया गया। इसमें इन दुकानदारों का क्या कसूर था। रोहतक के लोग भाजपा को चाहते हैं और इस बार जीत सुनिश्चित है। ग्रोवर ने मनोहर लाल के सामने कहा कि केंद्र में भाजपा की सरकार है और आपके पास शहरी विकास मंत्रालय है। मैं रोहतक को स्वच्छता के मामले में नंबर-1 बनाना चाहता हूं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement