मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

झूठ की यात्राएं निकाल भ्रमित कर रहे कांग्रेसी : नायब सैनी

07:04 AM Jul 22, 2024 IST
कुरुक्षेत्र में रविवार को मुख्यमंत्री नायब सैनी राहगीरी कार्यक्रम के दौरान मटका सिर पर उठाए हुए। -हप्र

सिरसा/कुरुक्षेत्र, 21 जुलाई (हप्र)
मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा को पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा के 10 साल के कार्यकाल के दौरान हुए कार्यों का हिसाब देना चाहिए। वे झूठ की यात्राएं निकाल कर जनता को भ्रमित कर रहे हैं। सांसद राहुल गांधी भी सारा दिन झूठ बोलते हैं। लोगों काे बरगलाने का काम करते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस शासन में विकास अवरूद्ध था, परिवारवाद और क्षेत्रवाद पनप रहा था। भाजपा शासन में बिना भेदभाव के सभी क्षेत्रों में सामान विकास हो रहा है।
मुख्यमंत्री रविवार को राधा स्वामी सत्संग (व्यास) सिकंदरपुर में गुरु पूर्णिमा के अवसर पर आयोजित एक पेड़ मां के नाम कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पर्यावरण की शुद्धता के लिए जरूरी है कि सभी एक-एक पेड़ अवश्य लगाएं। इससे पहले मुख्यमंत्री के साथ राधा स्वामी सत्संग (व्यास) सिकंदरपुर के सेवादारों ने एक साथ 20 हजार पौधे लगाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक पेड़ मां के नाम लगाने की बात कही थी, उस अभियान को आगे बढ़ाते हुए आज सिरसा में 20 हजार पौधे लगाए हैं।
प्रदेश में सरकार बनाएगी 50 हजार वन मित्र : मुख्यमंत्री नायब सिंह ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए सरकार प्रदेश में 50 हजार वन मित्र बनाएगी। वन मित्र गड्ढे खोदकर पौधे लगाने के साथ-साथ उसका संरक्षण भी करेंगे। इस कार्य के लिए उन्हें प्रति पेड़ के हिसाब से सरकार द्वारा 20 रुपये दिए जाएंगे। इसी तरह एक पेड़ मां के नाम योजना के तहत लगाए गये पौधे के रखरखाव के लिए भी वन मित्रों को दस रुपये प्रति पेड़ दिये जायेंगे। सीएम के साथ ऊर्जा मंत्री रणजीत सिंह, परिवहन मंत्री असीम गोयल, पूर्व सांसद सुनीता दुग्गल, पूर्व सांसद अशोक तंवर, उपायुक्त आरके सिंह, एसपी दीप्ति गर्ग ने भी पौधरोपण किया। इस मौके पूर्व राज्यपाल प्रो. गणेशीलाल, पूर्व विधायक बलकौर सिंह, रामचंद्र कंबोज, चेयरमैन आदित्य देवीलाल मौजूद रहे।

Advertisement

भाईचारे को मजबूत करता है राहगीरी...

कुरुक्षेत्र (हप्र) : आज के पल-पल बदलते और आधुनिक दौर में समाज में एकता और भाईचारे के रिश्ते को मजबूत करने की निहायत जरूरत है। इस समाज में एकता और भाईचारे के रिश्ते को मजबूत करने में राहगीरी जैसे कार्यक्रमों का होना बहुत जरूरी है। इस राहगीरी कार्यक्रम का आयोजन हर रविवार को किया जाना चाहिए। मुख्यमंत्री नायब सिंह ने रविवार को जिला प्रशासन की तरफ से ब्रह्मसरोवर के अर्जुन चौक पर आयोजित राहगीरी कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए यह बात कही। इससे पहले मुख्यमंत्री व हरियाणा के शहरी स्थानीय निकाय राज्यमंत्री सुभाष सुधा ने जिला खेल विभाग की तरफ से आयोजित साइकिल रैली को हरी झंडी देकर रवाना किया।

Advertisement
Advertisement