मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

कांग्रेस परिवार और भ्रष्टाचारियों को बचाने को लड़ रही : नायब

09:02 AM May 08, 2024 IST
सोनीपत के गांव बली ब्राह्मणान में मंगलवार को रैली के दौरान आयोजकों द्वारा भेंट की गदा को लहराते सीएम नायब सिंह सैनी। साथ हैं भाजपा प्रत्याशी मोहन लाल बड़ौली। -हप्र
Advertisement

हरेंद्र रापड़िया/हप्र
बरोदा (सोनीपत), 7 मई
मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा है कि कांग्रेस का विश्वास विकास में नहीं, बल्कि भ्रष्टाचार में है। कांग्रेस घमंडिया गठबंधन के साथ मिलकर विकास नहीं बल्कि अपने परिवार और भ्रष्टाचारियों को बचाने की लड़ाई लड़ रही है। वहीं इसके उलट भाजपा जनता के विकास की लड़ाई लड़ रही है। इस लड़ाई में जीत भाजपा यानी जनता की होगी।
मुख्यमंत्री मंगलवार को बरोदा विधानसभा के गांव बली ब्राह्मणान में ‘विजय संकल्प रैली’ को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने सोनीपत लोकसभा सीट से मोहन लाल बड़ौली को रिकॉर्ड तोड़ मतों से जितवाकर लोकसभा में भेजने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता गरीबों को एक-एक लाख रुपये उनके खाते में देने की बात कर रहे हैं। देश में गरीबों की जनसंख्या 48 करोड़ है। देश का बजट कुल 46 लाख करोड़ रुपये है तो 48 लाख करोड़ रुपये कहां से आएगा? मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस वोट पाने के लिए लोगों को बरगलाने की हर कोशिश कर रही है, लेकिन जनता इनके बहकावे में आने वाली नहीं है।
मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि कांग्रेस के पास न विजन है, न पॉलिसी है और न नेता है। कांग्रेस के युवराज ने राजस्थान में किसानों को कर्ज माफी का नारा देकर उनसे वोट लेने का काम तो किया, लेकिन उनका कर्ज माफ नहीं किया। जिसका परिणाम यह हुआ कि करीब 4000 किसानों ने आत्महत्या कर ली और 16,500 किसानों की जमीन कुर्क हो गयी। कांग्रेस अब कह रही है कि वह सत्ता में आने पर एक मिनट में गरीबी खत्म कर देंगे, लेकिन उन्हें बताना चाहिए कि उनके पास ऐसा कौन सा अलादीन का चिराग जिसे रगड़ेंगे और गरीबी खत्म हो जायेगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सही मायने में गरीबी को हटाने की लड़ाई लड़ी है, जिसके परिणामस्वरूप 25 करोड़ लोग गरीबी की रेखा से बाहर निकलने में कामयाब हुए हैं। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि देश के किसानों की जितनी मदद भाजपा ने की है उतनी मदद के बारे में कांग्रेस कभी सोच भी नहीं सकती।
रैली में हरियाणा के मंत्री जेपी दलाल, राज्य मंत्री महिपाल ढांडा, राज्यसभा सांसद रामचंद्र जांगड़ा, विधायक निर्मल चौधरी, पूर्व मंत्री रामबिलास शर्मा, पूर्व मंत्री कविता जैन, देवेंद्र कौशिक, योगेश्वर दत्त, जिलाध्यक्ष जसबीर दोदवा समेत अनेक पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

विकास कार्यों में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे : बड़ौली

भाजपा उम्मीदवार मोहन लाल बड़ौली ने कहा कि उन्होंने पहले भी विकास के कार्यों में किसी प्रकार की कोई कसर नहीं छोड़ी, लेकिन अब सोनीपत लोकसभा क्षेत्र में जितने भी विकास कार्यों की जरूरत है, उन्हें प्राथमिकता के आधार पर पूरा कराया जायेगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश ने विकास की एक नई गाथा लिखने का काम किया है और तीसरी बार मोदी के नेतृत्व में सरकार बनाकर विकास को और गति प्रदान की जायेगी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement