For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

कांग्रेस कर रही नौटंकी, संविधान को कुचलने का किया है काम

10:37 AM Jun 26, 2024 IST
कांग्रेस कर रही नौटंकी  संविधान को कुचलने का किया है काम
गुरुग्राम भाजपा कार्यालय में मंगलवार को आपातकाल दिवस के अवसर पर भाजपा नेता, पीड़ित लोगों के साथ उन दिनों की याद करते हुए।- हप्र
Advertisement

झज्जर, 25 जून (हप्र)
भाजपा के राष्ट्रीय सचिव और पूर्व मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने कांग्रेस सांसदों के संविधान को हाथ में लेकर शपथग्रहण समारोह में जाने को नौटंकी बताया है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस इस प्रकार की नौटंकी पहले भी करती रही है और आगे भी करती रहेगी।
धनखड़ पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के समय में लगाए गए आपातकाल को यहां पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ एक काले अध्याय के रूप में मनाने आए थे। उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि आपातकाल को आज भी काले दिवस के नाम से जाना जाता है। धनखड़ यहीं नहीं रूके उन्होंने कहा कि भारत के संविधान को यदि किसी ने सबसे ज्यादा कुचलने का काम किया है तो वह कांग्रेस ही है। यह वहीं कांग्रेस है जिसने आपातकाल के समय में प्रैस की आजादी को भी खत्म कर दिया था। मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए धनखड़ ने कहा कि कांग्रेस की परिपाटी रही है कि जनादेश को लूटकर आगे बढ़ना।
यह सभी ने राजस्थान और मध्यप्रदेश के अलावा अन्य राज्यों में भी देखा है। आपातकाल पर धनखड़ ने कांग्रेस से सवाल भी किया कि कांग्रेस बताए कि देश का विभाजन क्यों हुआ? भगत सिंह का गांव पाकिस्तान में क्यों है? पूर्व सीएम भूपेन्द्र हुड्डा द्वारा हरियाणा में अगली सरकार कांग्रेस की बनने के दावे पर चुटकी लेते हुए धनखड़ ने कहा कि जिन लोगों से कांग्रेस का कुनबा भी नहीं संभाला जा रहा है वहीं अब हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनने के सपने देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि पुराना रिवाज है कि दिल्ली व केन्द्र में जिसकी सरकार बनती है उसी की हरियाणा राज्य में सरकार बनती है। अब सभी देख ले कि केन्द्र में किस पार्टी की सरकार है।
दिल्ली की मंत्री आतिशी द्वारा पानी संकट को लेकर दिए जा रहे धरने पर धनखड़ ने कहा कि सरकार के मंत्री का काम होता है इंतजाम करना, न कि नौटंकी करना। उन्होंने दिल्ली सरकार को सलाह देते हुए कहा कि यदि दिल्ली सरकार को पानी चाहिए तो वह पंजाब की भगवत मान सरकार का दरवाजा खटखटाए।
हरियाणा अपने हिस्से का पानी दिल्ली को दे चुका है और आगे भी देता रहेगा। इस मौके पर उनके साथ भाजपा के जिलाध्यक्ष राजपाल जांगड़ा,जिला परिषद चेयरमैन कप्तान बिरधाना, नगरपरिषद चेयरमैन जिले सिंह,को-आॅपरेटिव बैंक की चेयरमैन नीलम अहलावत भी मौजूद रहे।

‘75 बार संशोधन किये, 90 बार सरकारें बर्खास्त की’

गुरुग्राम (हप्र): पूर्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि कांग्रेस ने लोकतंत्र की हत्या करने और संविधान को बार-बार नुकसान पहुंचाने का पाप किया है। आपातकाल को भारत के लोकतंत्र का काला अध्याय बताते हुए कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि 25 जून 1975 को तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने देश में आपातकाल लगाकर नागरिकों को मूलभूत अधिकारों से वंचित किया था। बिना अपराध किए और बिना कोई गलती किए 1 लाख 40 हजार लोगों को कांग्रेस की सरकार ने जेलों में ठूंस-ठूंस कर भर दिया। कै. अभिमन्यु पार्टी कार्यालय में आपातकाल की बरसी पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर पूर्व मंत्री ने लोकतंत्र सेनानियों को भी सम्मानित किया। कार्यक्रम को लोकतंत्र सेनानी के संगठन के अध्यक्ष महावीर भारद्वाज, मेजर अतुल देव ने भी संबोधित किया। अध्यक्षता जिला अध्यक्ष कमल यादव ने की। कैप्टन अभिमन्यु ने कांग्रेस पर तीखे प्रहार करते हुए कहा कि इंदिरा गांधी में प्रधानमंत्री बनने की कोई योग्यता नहीं थी। अपने पिता के नाम पर इंदिरा गांधी भारत की सत्ता पर काबिज हो गईं। 1971 के चुनाव में राजनारायण ने इंदिरा गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ा था। चुनाव में धांधली के कारण राजनारायण ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में यचिका दायर की। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने जयनारायण को विजयी और इंदिरा गांधी का चुनाव निरस्त कर दिया। इंदिरा गांधी को लगा अब सत्ता खिसकने वाली है तो रातोंरात देश पर आपातकाल थोंप दिया। इस मौके पर जिला अध्यक्ष कमल यादव, प्रदेश प्रवक्ता जवाहर यादव, महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष उषा प्रियदर्शी, महावीर भारद्वाज, मेजर अतुल देव, जिला महामंत्री सर्वप्रिय त्यागी, रामबीर भाटी, जिला मीडिया सह प्रमुख पवन यादव आदि उपस्थित रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×