मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

कांग्रेस दलित विरोधी, विधायक और उनका बेटा मांगें माफी : ग्रोवर

10:00 AM Aug 29, 2024 IST

रोहतक, 28 अगस्त (निस)
कांग्रेस के विधायक भारत भूषण बतरा, उनके पुत्र सिद्धार्थ बतरा और अन्य कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के खिलाफ दलित समाज का विरोध तेज हो गया है। बुधवार को सैकड़ों की संख्या में दलित समाज के लोगों ने सड़कों पर उतरकर विधायक का पुतला फूंका। पूर्व सहकारिता मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर ने कहा कि पिता-पुत्र को माफी मांगनी चाहिए, इस तरह से दलित बहन का अपमान बर्दाश्त नहीं होगा। जब तक माफी नहीं मांगेंगे, तब तक प्रदर्शन जारी रहेगा।
पत्रकारों से बातचीत करते हुए पूर्व मंत्री ग्रोवर ने कहा कि कांग्रेस हमेशा से दलितों की विरोधी रही है, हुड्डा सरकार के समय दलितों पर अनेक अत्याचार हुए और हालत यह हो गई थी कि दलितों को हरियाणा तक छोड़ना पड़ गया था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासन के गुंडाराज को आज भी लोग याद करके कांप उठते हैं।
झूठ पहचानने लगी जनता
ग्रोवर ने कहा कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने संविधान बदलने और आरक्षण खत्म करने का झूठा फैलाया। जनता कांग्रेस के हर झूठ को पहचानने लगी है।
दलित की बेटी को घेरना शर्मनाक कलानोर से पूर्व विधायक सरिता नारायण, अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष सूरजमल किलोई ने कहा कि एक दलित की बेटी को इस तरह घेर कर रखना डॉक्टर अंबेडकर का अपमान करना है। समाज इसे कतई बर्दाश्त नहीं करेगा। लोकतंत्र में हर किसी को अपनी बात कहने का अधिकार है, लेकिन जिस तरह रेलवे रोड पर कांग्रेस के लोगों ने एक महिला को घेर लिया था, वह बेहद शर्मनाक है।
पूर्व मेयर रेनू डाबला, नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष ओमप्रकाश बागड़ी, भाजपा नेता मोहित धन्वंतरी, भाजपा नेत्री कविता इंदौरा, पार्षद डिंपल जैन, दलित नेता सोनू मोरवाल, पिछड़ा मोर्चा के जिला अध्यक्ष सतीश चौधरी, भाजपा युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष दीपू नागपाल, रमेश बोहर समेत अनेक दलित नेताओं ने इस घटना की कड़ी निंदा की।

Advertisement

Advertisement