For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

कांग्रेस जनता के बीच, भाजपा सिर्फ चुनाव में सक्रिय : हुड्डा

07:32 AM Feb 03, 2024 IST
कांग्रेस जनता के बीच  भाजपा सिर्फ चुनाव में सक्रिय   हुड्डा
करनाल में आयोजित सामाजिक कार्यक्रम में शुक्रवार को शिरकत करते पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा। -हप्र
Advertisement

करनाल, 2 फरवरी (हप्र)
पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा का कहना है कि उन्हें केंद्र सरकार की तरह हरियाणा की भाजपा-जजपा सरकार के बजट से भी कोई उम्मीद नजर नहीं आ रही। क्योंकि प्रदेश सरकार कर्ज बढ़ाने के अलावा कुछ और करती नज़र नहीं आती। इस सरकार ने हरियाणा को साढ़े चार लाख करोड़ से ज्यादा के कर्ज में डुबो दिया है। हर बजट में कर्ज का जो आंकड़ा सामने आता है, वह परेशानी बढ़ाने वाला होता है। इस सरकार का अब तक का ट्रैक रिकॉर्ड बताता है कि इसके लिए बजट महज एक औपचारिकता है।
केंद्र की भाजपा सरकार ने अंतरिम बजट में किसानों की एमएसपी व सब्सिडी, मध्यम वर्ग की टैक्स में छूट और जनता को महंगाई से राहत दिलाने जैसे मुद्दों के अनदेखी की। ऐसा लग रहा है कि इसी रूपरेखा को भाजपा-जजपा भी दोहराएगी।
हुड्डा शुक्रवार को करनाल के कई कार्यक्रमों में शिरकत करने पहुंचे थे। पूर्व मुख्यमंत्री ने प्रेम सिंह कादियान, दलबीर लाठर, भगत राम गुप्ता व सुरेश भारद्वाज के निधन पर शोक व्यक्त किया। शोक संतप्त परिवारों को सांत्वना दी। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा जल्द किसानों को हुए नुकसान की गिरदावरी करवाकर मुआवजे का ऐलान होना चाहिए।
हुड्डा ने कहा कि इसबार सरकार ने जानबूझकर कलस्टर-2 में पडऩे वाले 7 जिलों के करीब 3 लाख किसानों की फसल बीमा से वंचित कर दिया है। क्लस्टर-2 के अंबाला, करनाल, सोनीपत, हिसार, जींद, महेंद्रगढ़ और गुरुग्राम जिले का बीमा करने के लिए सरकार ने किसी कंपनी को जिम्मेदारी ही नहीं सौंपी। ऐसे में सरसों, गेहूं, जौ और सूरजमुखी की फसल को अगर कोई नुकसान होता है तो उसकी भरपाई करने वाला कोई नहीं होगा। चंडीगढ़ मेयर चुनाव पर प्रतिक्रिया देते हुए हुड्डा ने कहा कि जो तस्वीरें सामने आई हैं, उससे धांधली के सवाल उठना लाजिमी है। चुनावी प्रक्रिया में किसी भी तरह की अनियमितता लोकतंत्र के लिए घातक साबित होगी।

कांग्रेस लोकसभा, विधानसभा के लिए पूरी तरह तैयार

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस लोकसभा और विधानसभा चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार है। प्रदेश में पार्टी लगातार मजबूत हो रही है। सत्ताधारी बीजेपी-जेजेपी व अन्य दलों को छोडक़र नेता लगातार कांग्रेस का दामन थाम रहे हैं। 2019 चुनाव के बाद से लगातार कांग्रेस जनता के बीच में है। जबकि बीजेपी चुनाव को देखते हुए औपचारिक सक्रियता दिखाने की कोशिश कर रही है। इस अवसर पर पूर्व विधानसभा स्पीकर कुलदीप शर्मा, पूर्व मंत्री भीम मेहता, पूर्व मंत्री राजकुमार वाल्मीकि, पूर्व विधायक लहरी सिंह, राकेश कांबोज, पीसीसी सदस्य राजेश वैध, पूर्व प्रधान अशोक खुराना, रोहित जोशी, रणपाल संधु, टिंकू वर्मा, सुरेंद्र कटाबाग, राज भारद्वाज, दया प्रकाश, प्रेम मलवानिया, विनोद काला, दीपक कश्यप, राजिंद्र पप्पी, गगन मेहता व हरिराम नीलोखेड़ी सहित सैंकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Advertisement

युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया पूर्व सीएम का अभिनंदन

चंडीगढ़ रवाना होने से पूर्व युवा कांगे्रस कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सचिव अंशुल लाठर की अगुवाई में एनडीआरआई चौक पर भूपेंद्र हुड्डा का अभिनंदन किया। अंशुल लाठर ने प्रदेश सचिव बनाने पर आभार व्यक्त करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री को पगड़ी पहनाई और कार्यकर्ताओं ने फूल बरसा कर स्वागत किया। एडवोकेट अमनदीप और सूरज लाठर ने भूपेंद्र हुड्डा को सिरोपा व पुष्पगुच्छ भेंट किए। जिला संयोजक त्रिलोचन सिंह, अशोक खुराना, रानी कांबोज व अंशुल लाठर ने युवा कार्यकर्ताओं का परिचय पूर्व सीएम से करवाया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×