For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

‘कांग्रेस करती नेताओं को अपमानित, बाप-बेटे की सरकार का कल्चर’

07:21 AM Apr 11, 2024 IST
‘कांग्रेस करती नेताओं को अपमानित  बाप बेटे की सरकार का कल्चर’
कालांवाली हलके के रोड़ी गांव में विजय संकल्प रैली के दौरान समाजसेवी मीनू बैनीवाल को भाजपा ज्वाइन करवाते पूर्व सीएम मनोहर लाल। -निस
Advertisement

कुलभूषण/निस
बड़ागुढ़ा, 10 अप्रैल
हरियाणा के पूर्व सीएम और करनाल से भाजपा प्रत्याशी मनोहर लाल खट्टर ने बुधवार को कालांवाली (सिरसा) हलके के रोड़ी गांव में आयोजित ‘विजय संकल्प’ रैली में प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा, कांग्रेस में नेताओं और कार्यकर्ताओं को अपमानित किया जाता है। कांग्रेस में बाप-बेटे की सरकार का कल्चर है। विपक्ष पर चुटकी लेते हुए पूर्व सीएम ने कहा – इनकी हालत ऐसी है कि भंडारे में गए तो प्रसाद खत्म और बाहर आए तो चप्पल गायब।
सिरसा से भाजपा प्रत्याशी डॉ़ अशोक तंवर के समर्थन में आयोजित इस रैली में प्रमुख समाजसेवी जसविंद्र सिंह ‘मीनू बैनीवाल’ को भी पूर्व सीएम ने भाजपा ज्वाइन करवाई। यहां बता दें कि इससे पहले सीएम सिरसा में पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की बैठकें भी ले चुके हैं। इसी दौरान सिरसा से हलोपा विधायक गोपाल कांडा की पार्टी का भी तंवर को समर्थश्न मिल चुका है। पूर्व सीएम ने मौजूदा सांसद सुनीता दुग्गल को त्याग की मूर्ति बताया। उन्होंने कहा, सुनीता दुग्गल ने अपनी सीट का त्याग करके अशोक तंवर को दे दी है। उन्होंने सुनीता दुग्गल को अपनी भांजी और अशोक तंवर को अपना भांजा बताया। मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा के सब समाज को एक नजर से देखने और सबका साथ, सबका विश्वास की नीति और किसानों के सहयोग का काम भाजपा की सरकार ने किया है। हमारी सरकार ने 13 हजार करोड़ रुपए देकर किसानों का सहयोग किया। मंडियों का विकास किया, मेरी फसल मेरा ब्यौरा, भावांतर भरपाई योजना के माध्यम से किसानों का साथ दिया।इस मौके पर सिरसा से मौजूदा सांसद सुनीता दुग्गल, भाजपा जिलाध्यक्ष निताशा सिहाग, पूर्व विधायक बलकौर सिंह, महिला विकास निगम की पूर्व चेयरपर्सन रेणु शर्मा, मुख्यमंत्री के पूर्व राजनीतिक सलाहकार जगदीश चोपड़ा, हरियाणा एग्रीकल्चर मार्केटिंग बोर्ड के चेयरमैन आदित्य देवीलाल, अमीर चंद मेहता, गोबिंद कांडा, रामचंद्र कंबोज, मक्खन लाल सिंगला, प्रदीप रातुसरिया, संजय गाबा, देव कुमार शर्मा, हनुमान गोदारा, सरबजीत सिंह, हरविंद्र रोड़ी, गुरदास सिंह, आदिकर्ता तंवर, अमन चोपड़ा, विकास पूनिया, नछत्र झोरड़रोही, सत्यवान आदि मौजूद रहे।

मनोहर ने संत की तरह जीया जीवन : तंवर

भाजपा प्रत्याशी अशोक तंवर ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री ने न केवल संत की तरह जीवन जीया, बल्कि अपने सरकारी आवास का नाम भी कबीर कुटीर के नाम से रख दिया। उन्होंने कहा कि रोड़ी से लेकर पूरे सिरसा संसदीय क्षेत्र में ऐसी मजबूत नींव रखेंगे कि बरसों तक उस पर काम होता रहेगा। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपने नेतृत्व वाली सरकार में आम जनमानस की तरक्की के लिए काम किया। मैंने मेरे समय में आरओबी और अन्य रोड बनाने काम शुरू करवाया लेकिन 2014 में चुनाव हारने के बाद लगा कि यह काम खटाई में पड़ जाएंगे लेकिन मनोहर लाल की सरकार ने इसे पूरा करवाया।

Advertisement

अल्पसंख्यकों के लिए किया मोदी ने काम : सिरसा

भाजपा के राष्ट्रीय सचिव मनजिंद्र सिंह सिरसा ने कहा, मेरे नाम के साथ सिरसा लगा हुआ है। मैं दिल्ली की राजनीति में आया तो लोगों ने कहा कि आपके नाम के साथ सिरसा लगा है, इससे भ्रम पैदा होता है। लेकिन मैंने कहा कि मैं सिरसा नाम को नहीं हटाऊंगा। उन्होंने कहा मैं अल्पसंख्यक समुदाय से आता हूं। हमें फूंक-फूंककर चलना है। अल्पसंख्यक समुदाय के लिए मोदी जी ने काम किया है। जवाहर लाल नेहरू ने अल्पसंख्यकों के साथ अन्याय किया।

मीनू हुए भाजपाई

बड़ागुढ़ा/ऐलनाबाद, 10 अप्रैल (निस)
ऐलनाबाद हलके में सक्रिय समाजेवी जसविंद्र सिंह ‘मीनू बैनीवाल’ बुधवार को विधिवत रूप से भाजपाई हो गए। पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर और भाजपा जिलाध्यक्ष निताशा सिहाग ने कालांवाली हलके के रोड़ी गांव में आयोजित ‘विजय संकल्प रैली’ में उन्हें भाजपा ज्वाइन करवाई।
मीनू बैनीवाल 2019 में भाजपा-जजपा गठबंधन के सूत्रधार रहे। व्यक्तिगत तौर पर बेशक वे पहले इनेलो और फिर जजपा में अजय चौटाला के साथ जुड़े रहे, लेकिन उनकी पुरानी संघ पृष्ठभूमि भी रही है। जब जजपा अस्तित्व में आई तो इसकी मैनेजमेंट संभालने में मीनू सबसे आगे थे। उनके चुनावी मैनेजमेंट से ही जजपा ने पहली बार में 10 विधानसभा सीटें जीतीं। भाजपा से जुड़े सूत्रों का कहना है कि हिसार और सिरसा संसदीय क्षेत्र ऐसे हैं, जहां भाजपा को काफी अधिक मेहनत करनी पड़ रही है। दोनों क्षेत्रों के कई हलकों में मीनू का प्रभाव बताया जाता है। इसी के चलते वे खुलकर दोनों संसदीय सीटों पर भाजपा के लिए काम करेंगे। भाजपा में शामिल होते ही उन्होंने पूर्व सीएम मनोहर लाल को आश्वस्त किया कि सिरसा प्रत्याशी अशोक तंवर के लिए खुलकर प्रचार करेंगे। ऐलनाबाद हलके में ‘कप्तान’ के नाम से मशहूर बैनीवाल यहां के स्वास्थ्य केंद्रों व स्कूलों की दशा बदलने में भूमिका निभा चुके हैं। ई-लाइब्रेरी और जिम बनाने व गौशालाओं के लिए भी उन्होंने काम किया है।

Advertisement

ऐलनाबाद-आदमपुर में दिखा चुके जलवा

अक्तूबर-2021 में ऐलनाबाद और इसके बाद 2022 में आदमपुर हलके के उपचुनाव में मीनू जलवा दिखा चुके हैं। तीन कृषि कानूनों के विरोध और किसान आंदोलन के समर्थन में अभय चौटाला ने इस्तीफा दिया था। उपचुनाव में भाजपा ने गोबिंद कांडा को प्रत्याशी बनाया। बैनीवाल के प्रभाव के चलते अभय को महज 7 हजार मतों से जीत मिली। आदमपुर में भव्य बिश्नोई के लिए उन्होंने काम किया तो वहां बिश्नोई ने जीत दर्ज की। दोनों उपचुनावों को लेकर संघ की ओर से भेजी गई अदंरूनी रिपोर्ट में मीनू का नाम शामिल था।

ट्रैंडिंग में टॉप पर कप्तान

कप्तान मीनू बेनीवाल की भाजपा ज्वाइनिंग का सोशल मीडिया पर भी जबरदस्त क्रेज रहा। ट्विटर एक्स पर कप्तान मीनू बेनीवाल की जॉइनिंग ‘#ऐलनाबाद का कप्तान’ के टैग के साथ राष्ट्रीय स्तर पर ट्रेडिंग में नंबर एक पर रही। 2024 में पहली बार कप्तान मीनू बेनीवाल के तौर पर हरियाणा के किसी पॉलिटिशियन को राष्ट्रीय स्तर पर एक्स की ट्रैडिंग में नंबर एक पोजीशन मिली है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×