For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

सोनीपत के सभी 9 विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस ने बढ़ाया जनाधार

08:46 AM Jun 10, 2024 IST
सोनीपत के सभी 9 विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस ने बढ़ाया जनाधार
Advertisement

हरेंद्र रापड़िया/हप्र
सोनीपत, 9 जून
सोनीपत लोकसभा सीट पर 2019 के मुकाबले इस बार सभी 9 विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस का जनाधार बढ़ा है। वहीं, सोनीपत विधानसभा क्षेत्र को छोड़कर बाकी 8 विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा का जनाधार गिरा है। इससे कांग्रेस कार्यकर्ता उत्साहित हैं। कांग्रेस कार्यकर्ता व नेता इसे विधानसभा चुनाव के लिए अच्छा संकेत मान रहे हैं। अब देखना यह है कि विधानसभा चुनाव में कौन सभी पार्टी बाजी मारती है।
सोनीपत लोकसभा के अंतर्गत सोनीपत जिले से राई, गन्नौर, गोहाना, बरोदा, खरखौदा व सोनीपत आते हैं, जबकि जींद जिले से सफीदों, जुलाना व जींद हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को केवल बरोदा व खरखौदा से बढ़त मिली थी, जबकि बाकी के 7 विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा काफी अंतर से जीती थी। 2024 के चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन शानदार रहा। इस बार 4 विधानसभा क्षेत्रों में जीत दर्ज की। बरोदा व खरखौदा में कांग्रेस अपनी पिछली लीड को और अधिक बढ़ाने में कामयाब रही। वहीं, जुलाना व गोहाना में पिछली बार की हार को जीत में बदल लिया। इतना ही नहीं राई और गन्नौर में भाजपा को लीड लेने से रोक लिया। ओवर ऑल इस चुनाव में कांग्रेस सभी 9 विधानसभा क्षेत्रों में 2019 के लोकसभा चुनाव के मुकाबले जनाधार बढ़ाने में कामयाब रही। दूसरी ओर, सोनीपत को छोड़कर बाकी के सभी 8 हलके में भाजपा के वोट घटे हैं। सोनीपत विधानसभा क्षेत्र में भाजपा पिछले चुनाव की तुलना में इस बार सिर्फ 1176 वोट बढ़ा पाई। वहीं, इस विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस ने 7200 वोटों का उछाल मारा।

Advertisement

सांसद, विधायक बोले-भाजपा को देंगे विदाई

सोनीपत से नवनिर्वाचित सांसद सतपाल ब्रह्मचारी, विधायक सुरेंद्र पंवार, बरोदा के विधायक इंदुराज नरवाल व पूर्व विधायक जयतीर्थ दहिया का कहना है कि इस चुनाव में मिली शानदार जीत से उनके कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह है। कार्यकर्ताओं के इस उत्साह को विधानसभा चुनाव के दौरान वोट में तब्दील कर कांग्रेस अपनी विरोधी पार्टी भाजपा को हरियाणा से विदाई देगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×