मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

कांग्रेस अर्बन नक्सलियों के चंगुल में : मोदी

08:37 AM Sep 29, 2024 IST
हिसार में भाजपा की रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत करते हरियाणा के कार्यवाहक मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी। साथ हैं केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल एवं अन्य नेता। - हप्र

कुमार मुकेश/ हप्र
हिसार, 28 सितंबर
हरियाणा के चुनावी रण में शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जोरदार प्रहार करते हुए उसे सांप्रदायिक, धोखेबाज, दलित व आरक्षण विरोधी, किसानों की दुश्मन और पाकिस्तान की पसंदीदा पार्टी बताया। हिसार में आयोजित जन आशीर्वाद रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस अर्बन नक्सलियों के चंगुल में है, इसके नेता विदेश में उन लोगों से मिलते हैं, जो भारत के दुश्मनों की भाषा बोलते हैं।
प्रधानमंत्री ने कहा कि मतदान की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे कांग्रेस पस्त पड़ती जा रही है। कांग्रेसी नेता ही कह रहे हैं कि हरियाणा में भी मध्य प्रदेश और राजस्थान जैसा हाल होगा। दोनों राज्यों की तरह हरियाणा में भी जनता कांग्रेस के झूठ के गुब्बारे की हवा निकाल देगी।
मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार में बिना खर्ची-पर्ची के सरकारी नौकरी नहीं मिलती थी, घूस देने के लिए गरीब को खेत तक बेचने पड़ते थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सिर्फ लूट-खसोट नहीं करती, बल्कि निर्लजता से उसका बचाव भी करती है, उसके राज में दलालों और दामाद का ही बोलबाला था।
मोदी ने कहा कि कांग्रेस जम्मू-कश्मीर में धारा 370 वापस लाना चाहती है और उन पत्थरबाजों को हवा देना चाहती है, जिन्होंने हरियाणा के फौजी बेटों को लहूलुहान कर दिया था।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगे और सेना को गली का गुंडा बताया। दूसरी तरफ भाजपा ने वन रैंक वन पेंशन लागू की। भाजपा सरकार की उपलब्धियां गिनवाते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि हांसी-रोहतक रेल लाइन शुरू होने के बाद हिसार से रोहतक पहुंचने का समय आधा हो गया है। हिसार एयरपोर्ट बनने के बाद यहां नये उद्योगों को बढ़ावा मिलेगा। इसका फायदा किसानों को भी होने वाला है। किसानों की उपज काे कम समय में विदेश निर्यात करना संभव होगा।
हिमाचल की जनता को फंसाया: प्रधानमंत्री ने कांग्रेस को बेईमान पार्टी बताते हुए कहा कि दिल्ली के शाही परिवार ने हिमाचल की जनता को झूठ बोलकर फंसा दिया। चुनाव में किए झूठे वादों से अब पल्ला झाड़ लिया है। वहां कर्मचारियों को वेतन और डीए देने के लिए बजट नहीं है।
बापू-बेटा दोनों सीएम बनना चाहते हैं : प्रधानमंत्री ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस में बापू और बेटा दोनों मुख्यमंत्री के दावेदार हैं। दोनों मिलकर बाकियों को निपटाने में लगे हैं और यह देखकर हरियाणा की जनता अब कांग्रेस को निपटाने में लगी हुई है। कांग्रेस का एक गुट, दूसरे गुट को पटखनी देने में लगा है। उन्होंने कहा कि जो पार्टी अपने नेताओं के बीच एकता नहीं ला सकती, वह राज्य में स्थिरता कैसे लाएगी।
मिर्चपुर कांड का किया जिक्र : प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस पूरे दलित समाज से नफरत करती है। कांग्रेस के राज में गोहाना में दलितों के साथ अत्याचार हुआ, मिर्चपुर कांड हुआ, दलित बेटियों के साथ अत्याचार हुआ, लेकिन कांग्रेस चुप बैठी रही। उन्होंने कहा, आज शाही परिवार अमेरिका में जाकर कह रहा है कि दलितों व पिछड़ों का आरक्षण खत्म कर देंगे। रैली में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, केंद्रीय मंत्री एवं पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली, पूर्व सांसद कुलदीप बिश्नोई, अशोक तंवर व हिसार, सिरसा, फतेहाबाद और भिवानी जिलों के प्रत्याशी मौजूद थे।

Advertisement

भाषण की शुरुआत और अंत हरियाणवी में किया : प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत हरियाणवी में करते हुए कहा- सब तै पहलां सारा बुजुर्गां, भाई-बहना और नौजवान साथियां नै राम राम। अंत में कहा कि हरियाणा हांगे का प्रदेश है, इसलिए पूरा हांगा ला दियो। दिन रात जुटना है, बूथ तक सारे साथी लाणे पड़ेंगे, ईब कै सारी कसर काढ़ दियो। तीसरी बार फेर सरकार बणाणी है।
जेलर की पीठ थपथपा गए मोदी : चरखी दादरी से भाजपा प्रत्याशी सुनील सांगवान हिसार में प्रधानमंत्री मोदी की रैली में मंच पर उपस्थित रहे। पूर्व जेलर सुनील सांगवान जब प्रधानमंत्री का अभिनंदन करने के लिए आगे बढ़े तो मोदी ने उन्हें कंधे से पकड़ते हुए शाबासी दी और उन्हें अपने साथ मंच पर काफी दूर तक ले गए।

‘जम्मू एवं कश्मीर को आतंकवाद मुक्त सरकार की आस’

जम्मू (एजेंसी) : कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी को संविधान का सबसे बड़ा दुश्मन करार देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोग शांति और अपने बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए भ्रष्टाचार, आतंकवाद, अलगाववाद से मुक्त सरकार की आस लगाए हुए हैं। मोदी ने यहां एमएएम स्टेडियम में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र किया और कहा कि कांग्रेस पार्टी पाकिस्तान की भाषा बोलती है। मोदी ने आरोप लगाया कि पिछली सरकारों ने जम्मू क्षेत्र के साथ भेदभाव किया।

Advertisement

Advertisement