For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

कांग्रेस को मोदी से नहीं उनकी विचारधारा से दिक्कत : खड़गे

10:56 AM May 26, 2024 IST
कांग्रेस को मोदी से नहीं उनकी विचारधारा से दिक्कत   खड़गे
शिमला में शनिवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे पत्रकारों से बात करते हुए। -ट्रिन्यू
Advertisement

शिमला, 25 मई (हप्र)
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने हिमाचल प्रदेश के रोहड़ू में आज चुनाव प्रचार किया। इससे पहले खड़गे ने शिमला में पत्रकारों से कहा कि कांग्रेस को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नहीं बल्कि उनकी विचारधारा से दिक्कत है। खड़गे ने कहा कि कांग्रेस मोदी के खिलाफ नहीं है। उन्होंने कहा कि मोदी पार्टी के एक नेता है लेकिन वह जिस विचारधारा को अपनाए हुए हैं, कांग्रेस उसके खिलाफ है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस इसी विचारधारा के खिलाफ लड़ रही है।
उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन संविधान और लोकतंत्र को बचाने के लिए लड़ रहा है और 4 जून को आने वाले लोकसभा चुनाव नतीजों के बाद देश में इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी क्योंकि चुनाव में इंडिया गठबंधन को बहुमत मिलने जा रहा है।
मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि मौजूदा लोकसभा चुनाव जनता बनाम मोदी, जनता बनाम आरएसएस और जनता बनाम भाजपा है। कांग्रेस की लड़ाई जनता लड़ रही है। खड़गे ने यह भी कहा कि इंडिया गठबंधन देश में बहादुरी और धैर्य के साथ आगे बढ़ रहा है। उन्होंने दावा किया कि देश में चल रही बदलाव की लहर से मोदी घबरा गए हैं। इसलिए बहकी-बहकी बातें कर रहे हैं, जनता को भड़काने की बातें कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश में हिंदू मुस्लिम की बातें कर सांप्रदायिकता का माहौल बनाने का प्रयास किया है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि आरक्षण संविधान की देन है और इसे कोई नहीं छीन सकता।
प्रधानमंत्री मोदी देश में कांग्रेस शासित राज्यों की सरकारों को अस्थिर करने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कर्नाटक, महाराष्ट्र, गोवा, मध्य प्रदेश और मणिपुर की सरकारें प्रधानमंत्री के इशारों पर गिरे गई। ऐसा ही प्रयास भाजपा ने हिमाचल में भी कांग्रेस सरकार के साथ किया लेकिन यहां भाजपा का ऑपरेशन लोटस असफल रहा। खड़गे ने कहा कि कलंकित लोगों को मोदी ने क्लीन कर भाजपा में मिलाया है जो जनादेश का अपमान है।
खड़गे ने कहा कि हिमाचल में बीते वर्ष बहुत बड़ी प्राकृतिक आपदा आई। इसके बावजूद केंद्र सरकार ने हिमाचल की एक पैसे की भी मदद नहीं की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने एनडीआरएफ और एसडीआरएफ के हिस्से के अलावा हिमाचल को अपनी अच्छी निधि से एक भी पैसा नहीं दिया। जबकि हिमाचल की कांग्रेस सरकार ने केंद्र को 9900 करोड़ रुपए से अधिक के नुकसान का ज्ञापन भेजा था।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×