For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

कांग्रेस के पास न नेता, न नीयत और न नेतृत्व: सुरेश कश्यप

08:10 AM May 11, 2024 IST
कांग्रेस के पास न नेता  न नीयत और न नेतृत्व  सुरेश कश्यप
Advertisement

शिमला, 10 मई (हप्र)
सांसद व लोकसभा चुनाव में शिमला से भाजपा प्रत्याशी सुरेश कश्यप ने आज शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र की विभिन्न पंचायतों में चुनावी जनसभा में भाग लिया और सुन्नी बाजार में डोर टू डोर जनसंपर्क के माध्यम से जनता से आशीर्वाद मांगा। सुरेश कश्यप ने इस मौके पर कहा की यह चुनाव देश का चुनाव है, देश को और ज्यादा शक्तिशाली बनाने का चुनाव है। चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए सुरेश कश्यप ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की जन धन की यात्रा भारत को वैश्विक स्तर पर आर्थिक रूप से शीर्ष तीन स्थानों पर पहुंचाने के लिए एक दूरदर्शी दृष्टिकोण है, जिसका उद्देश्य सरकारी कल्याणकारी योजनाओं को अंतिम छोर तक पहुंचना और प्रत्येक नागरिक का वित्तीय समावेश के माध्यम से अंत्योदय को साकार करना है। वित्तीय समावेशन सुनिश्चित करने के उद्देश्य से 2014 में शुरू की गई प्रधानमंत्री जन धन योजना अमृतकाल के दौरान नए भारत की शानदार यात्रा साबित हुई है, जो 2047 तक विकसित भारत के दृष्टिकोण से जरूरी है। उन्होंने कहा की कांग्रेस पार्टी के पास ना नेता, ना नीयत और ना नेतृत्व है। देश में 60 साल राज करने के बाद भी कांग्रेस पार्टी ने देश की प्रगति के बारे में नहीं सोचा।
उन्होंने कहा कि यह परिवर्तनकारी योजना बैंकिंग सुविधा से वंचित लोगों को बुनियादी जीरो बैलेंस बचत खाते खोलने का अधिकार देती है जिससे जमा रकम पर ब्याज के साथ वित्तीय पहुँच को बढ़ावा मिलता है। नवंबर 2023 तक 50.89 करोड़ से अधिक बैंक खाते खोले गए हैं, जिनमें से 33.98 करोड़ ग्रामीण और अर्ध-शहरी क्षेत्रों के हैं। इससे 28.24 करोड़ महिलाएं लाभान्वित हुई हैं।
उन्होंने कहा कि यह परिवर्तनकारी योजना बैंकिंग सुविधा से वंचित लोगों को बुनियादी जीरो बैलेंस बचत खाते खोलने का अधिकार देती है जिससे जमा रकम पर ब्याज के साथ वित्तीय पहुंच को बढ़ावा मिलता है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×