For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

कांग्रेस ने तय किया नामांकन शैड्यूल, सैलजा के बुलाने पर ही जाएंगे हुड्डा-उदयभान

08:43 AM Apr 30, 2024 IST
कांग्रेस ने तय किया नामांकन शैड्यूल  सैलजा के बुलाने पर ही जाएंगे हुड्डा उदयभान
Advertisement

चंडीगढ़, 29 अप्रैल (ट्रिन्यू)
हरियाणा के प्रमुख विपक्षी दल – कांग्रेस ने लोकसभा उम्मीदवारों के लिए नामांकन-पत्र जमा करवाने का शैड्यूल तय कर लिया है। प्रदेश में लोकसभा की दस में से आठ सीटों के लिए कार्यक्रम तय किया है। गुरुग्राम में अभी प्रत्याशी की घोषणा नहीं हुई। वहीं सिरसा से प्रत्याशी और पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा के नामांकन का शैड्यूल प्रदेश कांग्रेस की लिस्ट में शामिल नहीं हैं। हालांकि अगर सैलजा का बुलावा आएगा तो पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा और प्रदेशाध्यक्ष चौ़ उदयभान उनका भी नामांकन जमा करवाने जाएंगे।
दरअसल, पार्टी ने तय किया है कि प्रदेश में सभी प्रत्याशियों के नामांकन-पत्र जमा करवाने के लिए हुड्डा और उदयभान जाएंगे। सोमवार को चंडीगढ़ में पत्रकारों से बातचीत में चौधरी उदयभान ने कहा, अगर कुमारी सैलजा न्योता देती हैं तो हम नामांकन दाखिल कराने जाएंगे। उन्होंने बताया कि सिरसा और गुरुग्राम को छोड़कर सभी लोकसभा क्षेत्रों में पार्टी प्रत्याशियों के नामांकन का शैड्यूल जारी कर दिया है। गुरुग्राम में अभी प्रत्याशी का फैसला होना बाकी है।
उन्होंने कहा कि पहली मई को सोनीपत में सतपाल ब्रह्मचारी और करनाल में दिव्यांशु बुद्धिराजा नामांकन करेंगे। दो मई को अंबाला सुरक्षित से वरुण चौधरी और कुरुक्षेत्र में आम आदमी पार्टी के डॉ़ सुशील गुप्ता, तीन मई को भिवानी-महेंद्रगढ़ में राव दान सिंह, चार मई को रोहतक में दीपेंद्र हुड्डा और छह मई को हिसार में जयप्रकाश जेपी नामांकन करेंगे। इस दौरान प्रदेशाध्यक्ष के साथ हुड्डा भी मौजूद रहेंगे। पार्टी की गुटबाजी को लेकर उन्होंने कहा कि सभी कांग्रेसी एकजुट हैं। कुछ स्वाभाविक नाराजगी होती है। जिसको टिकट नहीं मिलेगा, उसकी नाराजगी स्वाभाविक है। जिसे टिकट नहीं मिला, उन सबसे मिलकर उन्हें मना लेंगे।

बीरेंद्र बोले- हाईकमान जहां कहेगा, प्रचार को जाऊंगा
पूर्व केंद्रीय मंत्री चौ. बीरेंद्र सिंह का कहना है कि हाईकमान चुनाव प्रचार में जहां भी ड्यूटी लगाएगा, वहीं और उसी दिन जाऊंगा। हिसार प्रत्याशी जयप्रकाश ‘जेपी’ को लेकर उन्होंने कहा – आज ही मुझे जेपी का फोन आया है। वे मुझसे मिलना चाहते हैं। मैंने उन्हें कहा है कि कभी भी आ जाएं, बैठकर बात करेंगे और चुनावी रणनीति बनाएंगे। उन्हें मेरी रणनीति अच्छी लगेगी तो सही, नहीं तो वे अपनी रणनीति के हिसाब से काम कर सकेंगे। उन्होंने कहा, मैंने जेपी को यह भी कहा है कि अगर वे कभी बड़ी जनसभा करेंगे तो मैं उसमें भी जाऊंगा और वोट मांगूंगा। सिरसा में कुमारी सैलजा के लिए भी प्रचार करने की बात बीरेंद्र सिंह ने कही है। उनका कहना है कि सोनीपत में भी कांग्रेस प्रत्याशी की मदद करेंगे। बीरेंद्र सिंह ने कहा, 2012 में मैं कांग्रेस का राष्ट्रीय महासचिव था और उत्तराखंड का प्रभारी था। उस समय मैंने सतपाल ब्रह्मचारी को हरिद्वार से विधानसभा का टिकट दिया था। बीरेंद्र सिंह ने ब्रह्मचारी को अच्छा आदमी बताते हुए कहा कि उनकी पूरी मदद करेंगे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×