For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

राष्ट्रहित के मुद्दों पर सदैव चुप रही कांग्रेस : मनोहर लाल

10:51 AM Apr 28, 2024 IST
राष्ट्रहित के मुद्दों पर सदैव चुप रही कांग्रेस   मनोहर लाल
कैथल में शनिवार को विजय संकल्प रैली में पहुंचने पर पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल का स्वागत करते पूर्व सांसद नवीन जिंदल। -हप्र
Advertisement

कैथल, 27 अप्रैल (हप्र)
पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने 10 साल में विकास के जो कार्य किये और भारत को एक नए शिखर पर पहुंचाया, उससे कांग्रेस पार्टी बौखला गई है क्योंकि उसने 60 साल के अपने शासन काल में उतने कार्य नहीं किए। राहुल गांधी आज फिर वही गरीबी हटाओ का शगूफा लेकर आए हैं, जो उनकी दादी इंदिरा गांधी आज से 54 साल पहले लेकर आई थीं। आतंकवाद, धारा 370, राम मंदिर समेत अनेक राष्ट्रहित के मुद्दों पर कांग्रेस सदैव चुप रही लेकिन भारतीय जनता पार्टी ने काम करके दिखाया। वे रामलीला ग्राउंड में कुरुक्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी नवीन जिंदल के समर्थन में आयोजित विजय संकल्प रैली को संबोधित कर रहे थे। मनोहर लाल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी देशवासियों को कर्मठ बनाना चाहती है और उनके कौशल, उनके काम से उन्हें लखपति बनाने के लिए प्रयासरत है, जबकि कांग्रेस लोगों को घर बैठे पैसे देने का वादा कर रही है। मेहनत से कमाकर खाने से स्वाभिमान पैदा होता है। उन्होंने कहा कि मैं करनाल से और नवीन जिन्दल कुरुक्षेत्र से विजयी होकर संसद में जाएंगे तो पूरे उत्तरी हरियाणा का कायाकल्प कर देंगे। उन्होंने 25 मई को कमल के फूल का बटन दबाकर भारी मतों से नवीन जिन्दल को जिताने का आह्वान किया।
भाजपा प्रत्याशी नवीन जिन्दल ने मनोहर लाल को तपस्वी व नायब सिंह सैनी को मिलनसार बताते हुए कहा कि उन्होंने सरकारी नौकरियों में पारदर्शिता लाकर बड़ा काम किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा राम के आदर्शों पर चल रही है और मोदी के नेतृत्व और मनोहर लाल व नायब सिंह सैनी के मार्गदर्शन में विकसित भारत के निर्माण में सहयोग के लिए प्रतिबद्ध हैं। कैथल से उनका 30 साल पुराना नाता है, जो ओपी जिन्दल ने जोड़ा था। उन्होंने कौशल विकास केंद्र खोलने का वादा किया, जो 10 हजार युवाओं के लिए अवसर प्रदान करेगा।
इस मौके पर मंत्री कंवरपाल गुर्जर, सुभाष सुधा, विधायक लीलाराम गुर्जर, कमलेश ढांडा, पूर्व विधायक दिनेश कौशिक, तेजवी सिंह, जिलाध्यक्ष अशोक गुर्जर, कैलाश भगत, जन. (रि) डीपी वत्स, सुरेश गर्ग, नौच, अरुण सर्राफ, राव सुरेंद्र, सुरभि गर्ग, मीडिया प्रभारी राज रमन दीक्षित भी मौजूद रहे।

यह देश के भविष्य का निर्माण करने वाला चुनाव : नवीन जिंदल

पिहोवा में शनिवार को आयोजित सभा को संबोधित करते भाजपा प्रत्याशी नवीन जिन्दल। -निस

पिहोवा (निस) : भाजपा प्रत्याशी नवीन जिन्दल के पिहोवा पहुंचने पर किसानों एक समूह ने उन्हें गेहूं की बालियां भेंटकर सम्मानित किया। नवीन जिन्दल ने कहा कि उन्हें किसानों से बहुत प्यार है। एक होटल में आयोिजत कार्यक्रम में नवीन जिंदल ने कहा कि लोकसभा चुनाव कोई छोटा चुनाव नहीं है। यह देश के भविष्य का निर्माण करने वाला चुनाव है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूरे विश्व में भारत का सिर ऊंचा किया है। प्रधानमंत्री मोदी तीसरी बार देश की बागडोर संभालेंगे। वह देश के प्रधानमंत्री है तथा भविष्य में भी वही होंगे। विकसित भारत का निर्माण करने के लिए भाजपा को वोट डालना अति आवश्यक है। विपक्षी दलों पर बोलते हुए नवीन जिन्दल ने कहा कि गठबंधन टीम के पास कोई कप्तान ही नहीं है। यदि किसी का नाम लिए जाएं तो वह आपस में ही जूतम पैजार हो जाते हैं। गठबंधन टीम को ही नहीं पता, कहां जाना है। नवीन जिंदल ने कुरुक्षेत्र लोकसभा क्षेत्र के विकास के लिए लोगों से सुझाव भी मांगे और कहा कि उन सुझावों के आधार पर पूरे क्षेत्र को देश का नंबर-वन लोकसभा क्षेत्र बनाने का प्रयास करेंगे। इस अवसर पर राज्यमंत्री सुभाष सुधा, विधायक संदीप सिंह, जिलाध्यक्ष रवि बतान, तरुण भंडारी, जिला परिषद चेयरपर्सन कंवलजीत कौर, डॉ. अवनीत बड़ैच, पूर्व सांसद जनरल (रि.) डीपी वत्स, आशीष चक्रपाणी, राजेंद्र बाखली, आदि ने भी अपने विचार व्यक्त किए ।

Advertisement

रवि मेहला, नरेश ढांडा, विक्की शर्मा समेत कई कांग्रेसी भाजपा में शामिल

रवि मेहला

विजय संकल्प रैली में कांग्रेस पार्टी से चुनाव लड़ चुके रवि मेहला, नरेश ढांडा, विक्की शर्मा, राकेश शर्मा, सुरेश सैनी समेत अनेक कांग्रेसी नेताओं ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इस अवसर पर सैनी सभा ने सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल को सम्मानित किया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×