For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

कांग्रेस ने हमेशा झूठ की राजनीति की : सुधीर शर्मा

06:51 AM Jun 13, 2024 IST
कांग्रेस ने हमेशा झूठ की राजनीति की   सुधीर शर्मा
Advertisement

शिमला, 12 जून (हप्र)
हिमाचल प्रदेश भाजपा के नवनिर्वाचित विधायक सुधीर शर्मा और इंदर दत्त लखनपाल ने आज शपथ ग्रहण के साथ ही अपनी पुरानी पार्टी कांग्रेस पर आरोपों की झड़ी लगा दी। शपथ ग्रहण के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए सुधीर शर्मा ने कहा कि सुक्खू सरकार लोकसभा चुनावों में बुरी तरह से हारी है और हमने खुद धर्मशाला में कांग्रेस को हराया है। हिमाचल प्रदेश में झूठ की राजनीति नहीं चलती लेकिन कांग्रेस ने हमेशा झूठ की राजनीति की है। उन्होंने कहा की यह हमारे लिए सौभाग्य की बात है कि नरेंद्र मोदी तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बने और केंद्र सरकार में जगत प्रकाश नड्डा दूसरी बार मंत्री बने है।
सुधीर ने कहा कि केंद्र में मोदी 3.0 सरकार में भी वित्त मंत्रालय मिलने के तुरंत बाद निर्मला सीतारमण ने निर्णय लिया है कि राज्यों को जून के टैक्स हस्तांतरण के नियमित रिलीज अमाउंट के अलावा एक अतिरिक्त किस्त जारी की जाएगी, जो कि एक लाख 39 हजार 750 करोड़ रुपए है। राज्यों को वित्त वर्ष 2024-25 के लिए जारी किए गए इस अमाउंट के साथ 10 जून तक कुल दो लाख 79 हजार 500 करोड़ रुपए राज्यों को टैक्स डिवोल्यूशन किए गए हैं। उन्होंने कहा कि हिमाचल को केंद्र ने हमेशा उसका हक दिया है, पर वर्तमान सरकार ने हमेशा प्रदेश पर आर्थिक बोझ बढ़ाने का काम किया है।
इंदर दत्त लखनपाल ने कहा कि केन्द्रीय मंत्रिमंडल की पहली बैठक में दो बड़े निर्णय लिये गए हैं। पहला निर्णय देश के गरीबों को प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत तीन करोड़ मकान बनाने का और दूसरा किसानों के खाते में किसान सम्मान निधि की किस्त जारी करने का। यह दिखाता है कि केंद्र सरकार किस सकारात्मक रूप में देश को मजबूत बनाने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार ने केवल बदले की भावना से काम किया है जो की प्रदेश हित में नहीं है। कांग्रेस पार्टी में निश्चित रूप से घुटन का माहौल है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement