मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

कांग्रेस सरकार बनाएगी अर्द्धसैनिक कल्याण बोर्ड

10:19 AM Sep 29, 2024 IST

झज्जर, 28 सितंबर (हप्र)
कांग्रेस घोषणा-पत्र कमेटी की चेयरपर्सन और पार्टी प्रत्याशी गीता भुक्कल ने शनिवार को शहर में नुक्कड़ सभा को संबोधित किया और कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने के बाद जिला सैनिक कल्याण बोर्ड की तर्ज पर अर्द्धसैनिक कल्याण बाेर्ड का गठन किया जाएगा। कांग्रेस का प्रयास रहेगा कि सेना में पक्की भर्ती की जाए व राज्य में अग्निवीरों से सेवानिवृत्त सैनिकों को राज्य सरकार की भर्तियों में सम्मिलित करने की नीति बनाई जाए। शहीद जवानों के आश्रित परिवारों को 2 करोड़ रुपये सम्मान राशि दी जाएगी।
गीता भुक्कल ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर शहीद परिवारों के लिए आर्थिक सहायता की नीति तैयार की जाएगी। इस नीति में पूरा वेतन और भत्ते शामिल होंगे और बच्चों की शिक्षा के लिए आर्थिक सहयोग तथा शहीद के परिवार के एक सदस्य को योग्यता अनुसार सरकारी नौकरी दी जाएगी। अर्द्धसैनिक बलों के शहीदों के आश्रितों को विशेष सुविधाएं दी जाएंगी। अर्द्धसैनिक शहीद सम्मान स्मारक की स्थापना की जाएगी। हरियाणा पुलिस के जवानों और अफसरों के लिए बेहतर कार्यस्थल और सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी। उन्हें आधुनिक हथियार उपलब्ध करवाए जाएंगें। वहीं युवाओं के लिए तुरंत दो लाख पदों पर पक्की भर्ती की जाएंगी। गांव के लोगों की मांग अनुसार गांवों में ही कौशल विकास केंद्र खोले जाएंगे। रोजगार मिलने तक बेरोजगार भत्ते में बढ़ोतरी की जाएगी। युवाओं को स्वरोजगार देने के लिए ट्रैक्टर, कार और ट्रक इत्यादि पर 20 प्रतिशत सब्सिडी देकर ऋण मुहैया करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार ही प्रदेश के हर वर्ग का भला कर सकती है।

Advertisement

Advertisement