For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

प्रदेश में दो-तिहाई बहुमत से कांग्रेस सरकार बनना तय : सतपाल ब्रह्मचारी

10:18 AM Jun 16, 2024 IST
प्रदेश में दो तिहाई बहुमत से कांग्रेस सरकार बनना तय   सतपाल ब्रह्मचारी
Advertisement

जींद, 15 जून (हप्र)
जींद में पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान 22 जून को कांग्रेस पार्टी के जिला स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में कार्यकर्ताओं को विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुट जाने का आह्वान करेंगे। यह कार्यकर्ता सम्मेलन सफीदों रोड स्थित श्री श्याम वाटिका में होगा।
यह फैसला शनिवार को जींद के लोक निर्माण विश्रामगृह में कांग्रेस पार्टी की बैठक में लिया गया। बैठक की अध्यक्षता सोनीपत के नवनिर्वाचित कांग्रेस सांसद सतपाल ब्रह्मचारी ने की। इसमें सफीदों के कांग्रेसी विधायक सुभाष गांगोली, प्रदेश कांग्रेस कमेटी सदस्य बलजीत रेढू, सुरेश गोयल, प्रमोद सहवाग, प्रदीप गिल, महावीर गुप्ता, महावीर कंप्यूटर, आजाद लाठर, नवीन सांगवान, सुशील सिहाग, रिशिपाल हैबतपुर, अनिल लाठर, वीरेंद्र घोघड़िया, श्यामबिहारी जिंदल, दिलबाग संडील, दिनेश डाहौला आदि विशेष रूप से शामिल हुए। बैठक में सांसद संवाद ब्रह्मचारी ने कहा कि पार्टी के प्रदेश नेतृत्व ने यह फैसला लिया है कि विधानसभा चुनाव की तैयारी के लिए सभी जिलों में कार्यकर्ताओं के जिला स्तरीय सम्मेलन होंगे। जींद का सम्मेलन 22 जून को सफीदों रोड स्थित श्याम वाटिका में आयोजित किए जाने पर बैठक में सहमति बनी है। ब्रह्मचारी ने कहा कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी का प्रदर्शन हरियाणा में बहुत शानदार रहा है। विधानसभा चुनाव में पार्टी कार्यकर्ताओं को इससे भी बढ़िया नतीजे लाने हैं। इसके लिए कार्यकर्ताओं को पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा के 10 साल के शासनकाल की उपलब्धियां और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के न्याय पत्र तथा हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के संकल्प पत्र को हर घर तक पहुंचाना होगा। एक-एक मतदाता तक कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता अगले दो महीने में पहुंच जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस समय पार्टी कार्यकर्ताओं ने जी लगाकर मेहनत की तो प्रदेश में दो- तिहाई बहुमत से कांग्रेस पार्टी की सरकार बनना तय है।

एसआरके गुट रहा गैरहाजिर
जींद के लोक निर्माण विश्राम गृह में शनिवार को हुई कांग्रेस पार्टी की बैठक में केवल पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान के समर्थक ही पहुंचे। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला, सिरसा की सांसद कुमारी सैलजा और पूर्व मंत्री किरण चौधरी का एक भी समर्थक इस बैठक में नजर नहीं आया। यह कांग्रेस पार्टी में गुटबंदी को साफ दर्शा रहा था।
शनिवार को होगा कार्यकर्ता सम्मेलन : गांगोली
सफीदों के कांग्रेस विधायक सुभाष गांगोली ने कहा कि 22 जून को जींद में पार्टी का जिला स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन हर लिहाज से ऐतिहासिक होगा। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की शानदार जीत के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों का मनोबल बहुत ऊंचा है। बढ़े हुए मनोबल के साथ कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता दो -तिहाई बहुमत से हरियाणा में पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी की सरकार बना कर ही दम लेंगे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×