मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

कांग्रेस सरकार कर रही हिमाचल के हितों से खिलवाड़ : बिंदल

07:00 AM Oct 15, 2024 IST

शिमला, 14 अक्तूबर(हप्र)
हिमाचल भाजपा अध्यक्ष डाॅ. राजीव बिन्दल ने कहा है कि प्रदेश के आधारभूत ढांचा विकास में सर्वाधिक योगदान केन्द्र सरकार का है। विशेष तौर पर नरेन्द्र मोदी सरकार द्वारा ढांचागत विकास में सर्वाधिक सहयोग किया गया है। इसके बावजूद केंद्र सरकार का प्रदेश की सूक्खू सरकार तिरस्कार कर रही है जो हिमाचल के हितों के साथ खिलवाड़ है। डाॅ. बिन्दल ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में ग्रामीण सड़कों के निर्माण में क्रांति केवल प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के कारण आई जिसकी शुरूआत अटल बिहारी वाजपेयी ने हिमाचल से की और वर्तमान में 50 प्रतिशत ग्रामीण सड़कें प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना से निर्मित हैं। वर्तमान में भी लगातार केन्द्र की एनडीए सरकार द्वारा हजारों करोड़ रुपये प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के अंतर्गत निरंतर दिया जा रहा है। डाॅ. बिन्दल ने कहा कि प्रदेश की बड़ी सड़कों के निर्माण में विगत 7-8 वर्षों में जो क्रांति आई है उसने हिमाचल के भविष्य को नए सिरे से लिखना शुरू किया है। फोरलेन हाईवे का निर्माण केवल नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार की देन है। लगभग 40 हजार करोड़ रुपये से हिमाचल प्रदेश को एक छोर से दूसरे छोर तक जोड़ने का काम तीव्र गति से चला है। इन सड़कों के निर्माण से आवागमन में अमूलचूल परिवर्तन हुआ है। डाॅ. बिन्दल ने कहा कि कांग्रेस के नेता और सरकार इन सभी उपलब्धियों को नकारने का असफल प्रयास कर रही है।
डाॅ. बिन्दल ने कहा कि आधारभूत ढांचे का विकास, हमारे प्रदेश के विकास का सबसे बड़ा आधार है और प्रदेश की सरकार का योगदान इस इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलेपमैंट में नगण्य है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार के इस योगदान को नकारना कांग्रेस की केवल नादानी है। इस प्रकार केन्द्र सरकार का तिरस्कार करके कांग्रेस सरकार व कांग्रेस पार्टी हिमाचल के हितों के साथ खिलवाड़ कर रही है।

Advertisement

Advertisement