For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

प्रदेश में कांग्रेस सरकार ने 25,000 करोड़ का कर्ज चढ़ाया : अनुराग ठाकुर

08:16 AM Jul 06, 2024 IST
प्रदेश में कांग्रेस सरकार ने 25 000 करोड़ का कर्ज चढ़ाया   अनुराग ठाकुर
भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर हमीरपुर में मीडिया से रूबरू होते हुए। -निस
Advertisement

हमीरपुर, 5 जुलाई (निस)
पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सांसद अनुराग ठाकुर ने शुक्रवार को यहां मीडिया से रूबरू होते हुए कांग्रेस पर तीखे प्रहार किए। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी के शीर्ष से लेकर निचले स्तर के नेताओं में झूठ बोलने की होड़ मची हुई है। ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार ने राज्य पर 25,000 करोड़ रुपए का भारी कर्ज चढ़ा दिया है, जिससे राज्य का कुल कर्ज 95,000 करोड़ रुपए हो गया है। उन्होंने इस कर्ज को प्रदेश जैसे पहाड़ी राज्यों में सबसे अधिक बताते हुए कांग्रेस पर वित्तीय प्रबंधन में नाकाम रहने का आरोप लगाया। अनुराग ने कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि इस सरकार ने अपने मित्रों को लाभ पहुंचाने के लिए भारी कर्ज लिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास विकास कार्यों की कोई योजना नहीं है और उनकी प्राथमिकता केवल अपने मित्रों को फायदा पहुंचाना है। ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस की वर्तमान सरकार पिछले 18 माह में हमीरपुर जिला में किसी भी महत्वपूर्ण विकास कार्य को पूरा नहीं कर पाई है, जिसे जनता के सामने गिनवाया जा सके। सांसद ने कहा कि भाजपा सरकार के कार्यकाल में हमीरपुर में कई विकास कार्य किए गए हैं। उन्होंने हमीरपुर मेडिकल कॉलेज का उदाहरण देते हुए बताया कि कांग्रेस सरकार ने पांच साल तक इस कॉलेज के लिए जमीन उपलब्ध नहीं करवाई थी, जबकि भाजपा सरकार ने सत्ता में आते ही मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास किया और 2018-19 में शैक्षणिक सत्र शुरू करवा दिया। उन्होंने हमीरपुर मेडिकल कॉलेज को भाजपा सरकार की बड़ी उपलब्धियों में से एक बताया और कांग्रेस सरकार की नाकामी को उजागर किया।
सांसद ने अग्निवीर योजना पर कांग्रेस नेताओं द्वारा किए गए बयानों की आलोचना की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में सबसे अधिक झूठ बोलने की प्रतिस्पर्धा हो रही है। उन्होंने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा संसद में की गई चर्चा का हवाला देते हुए कहा कि अग्निवीर योजना के तहत अब तक 1.5 करोड़ रुपए से अधिक की राशि शहीदों के परिवारों को दी गई है।

श्रीकांत शर्मा प्रदेश प्रभारी, संजय टंडन होंगे सह प्रभारी

हमीरपुर (निस) : प्रदेश भाजपा प्रभारी अविनाश खन्ना के स्थान पर अब श्रीकांत शर्मा को भाजपा का प्रदेश प्रभारी नियुक्त किया गया है। वहीं, संजय टंडन फिर से सह प्रभारी बनाए गए हैं। इस संबंध में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की ओर से नियुक्ति आदेश जारी किए गए हैं। मूल रूप से बिहार निवासी श्रीकांत शर्मा इस लोकसभा चुनाव में प्रदेश चुनाव प्रभारी थे। वर्ष 2022 के चुनाव में भी चुनाव प्रबंधन समिति के प्रभारी रहे। इसके बाद नगर निगम शिमला के चुनाव के भी प्रभारी रह चुके हैं। वर्ष 2014 में वह लोकसभा चुनाव के दौरान प्रदेश प्रभारी थे। वहीं, संजय टंडन पार्टी के प्रदेश सह प्रभारी पहले से ही हैं। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल, नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर और पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल, पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने उन्होंने बधाई भी दी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×