मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

कांग्रेस ने किसानों को कर्ज माफी, एमएसपी दी, भाजपा ने लाठी, डंडे, गोलियां : हुड्डा

07:37 AM Jul 09, 2024 IST
भिवानी में सोमवार को कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन में मंच पर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, प्रदेश अध्यक्ष उदयभान एवं अन्य। -हप्र
Advertisement

अजय मल्होत्रा/हप्र
भिवानी, 8 जुलाई
पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस ने किसानों को कर्ज माफी, बिजली के बिल माफी और एमएसपी दी, लेकिन भाजपा ने उन्हें लाठी, डंडे और गोलियां दी। कांग्रेस ने जवानों को पक्की नौकरियां दी, लेकिन भाजपा ने उन्हें कौशल निगम और अग्निवीर जैसी ठेका प्रथा दी। कांग्रेस ने प्रदेश के युवाओं को खिलाड़ी बनाया, लेकिन भाजपा ने उन्हें नशेड़ी बनाया।
कांग्रेस ने बेटियों को देश का नाम रोशन करने वाली खिलाड़ी बनाया, लेकिन भाजपा ने अपने नेताओं से उन बेटियों का उत्पीड़न करवाया। कांग्रेस ने व्यापारियों को इंस्पेक्टर और गुंडाराज से मुक्ति दिलाई, लेकिन भाजपा ने अपराधियों को संरक्षण देकर व्यापारियों पर गोलियां बसवाईं। कांग्रेस ने प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश और रोजगार देने में हरियाणा को देश का नंबर वन राज्य बनाया तो भाजपा ने उसे बेरोजगारी, अपराध और नशे में नंबर वन बनाया। इसलिए 10 साल कांग्रेस और 10 साल भाजपा का कार्यकाल देखने के बाद जनता को दोनों सरकारों के कामों की तुलना करनी चाहिए और इसी आधार पर विधानसभा में वोट करनी चाहिए।
हुड्डा सोमवार को भिवानी में धन्यवादी कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करने पहुंचे थे।
सम्मेलन के मंच से हुड्डा ने ऐलान किया कि कांग्रेस सरकार बनने पर बुजुर्ग दम्पति को 12000 रुपये महीना यानी 6000-6000 रुपये पेंशन दी जाएगी। कर्मचारियों को पुरानी पेंशन स्कीम का लाभ दिया जाएगा। महंगाई से राहत देने के लिए 300 यूनिट मुफ्त बिजली और 500 में गैस सिलेंडर दिया जाएगा। वहीं प्रदेश अध्यक्ष उदयभान ने एकजुटता और ‘आराम हराम है’ का नारा बुलंद किया। सम्मेलन में आज कई बड़े नेताओं ने कांग्रेस का दामन था। इनमें भिवानी जिला परिषद की चेयरपर्सन अनीता मलिक, व्यापार मंडल के प्रधान तोशाम जोगेंद्र मलिक, क्रशर एसोसिएशन के पूर्व प्रधान कृष्ण मलिक, नरेन्द्र पार्षद देवराला, राजा पार्षद ढाणी माहु, रामनिवास पटवारी पार्षद मीराण, डाॅ. सुखबीर पार्षद प्रतिनिधि किरावड़, दलबीर पार्षद प्रतिनिधि सरल, सुमेश पार्षद जाटू लोहारी, कृष्ण पार्षद तिगड़ाना, सतबीर पार्षद प्रतिनिधि सांगा, रूपेन्द्र पार्षद बामला, हुड्डा और उदयभान ने उनका स्वागत किया।
इस मौके पर सांसद जयप्रकाश जेपी, विधायक राव दान सिंह, पूर्व सांसद जंगवीर सिंह, राजबीर फरटिया, पूर्व विधायक रणबीर महिंद्रा, पूर्व विधायक रामकिशन फौजी, मास्टर सतबीर रतेरा, पूर्व विधायक शिव शंकर भारद्वाज, एआईसीसी सदस्य संदीप सिंह, अनिरुद्ध चौधरी, प्रदीप गुलिया, देवराज मेहता, अमन राघव, धीरज सिंह, प्रिया ग्रेवाल, प्रेमवती गोयत आदि वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

भाजपा ने हर वर्ग का अपमान किया : पूर्व सीएम

हुड्डा ने कहा कि भाजपा ने हरियाणा की पहचान किसान, जवान और पहलवान समेत हर वर्ग का अपमान किया। देश का नाम रोशन करने वाली पहलवान बेटियां जब न्याय मांगने के लिए भाजपा सरकार के पास गईं तो उनको दिल्ली की सड़कों पर घसीटा गया। उस अत्याचार की टीस हरेक महिला और हरेक हरियाणवी के दिल में है। इसी टीस को लोगों ने लोकसभा में वोटिंग के जरिए जाहिर किया और पूरे देश में कांग्रेस गठबंधन को सबसे ज्यादा वोट हरियाणा से मिले। भिवानी ने भी कांग्रेस का भरपूर साथ दिया लेकिन विधानसभा चुनाव में पार्टी इससे ज्यादा समर्थन और सभी सीटों को जीतने की उम्मीद करती है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement