For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

कांग्रेस ने झूठ बोलकर बटोरे वोट, बताने को नीति थी, न विजन : नायब

08:25 AM Jun 08, 2024 IST
कांग्रेस ने झूठ बोलकर बटोरे वोट  बताने को नीति थी  न विजन   नायब
करनाल में शुक्रवार को मुख्यमंत्री नायब सैनी अंत्योदय परिवार परिवहन योजना (हैप्पी) कार्ड सौंपने के बाद जनता से खुद उनके शिकायत पत्र लेते हुए। -हप्र
Advertisement

रमेश सरोए/ हप्र
करनाल, 7 जून
कांग्रेस के पास झूठ बोलने के सिवा कुछ भी नहीं है, लोकसभा चुनाव के दौरान भी दुष्प्रचार कर लोगों को भ्रमित किया गया, मोदी आरक्षण, संविधान खत्म कर देंगे। ऐसा दुष्प्रचार कांग्रेस व घमंडिया गठबंधन ने किया है। दुर्भाग्यपूर्ण है कि इस प्रकार की अफवाहें फैलाकर देश को तोड़ने, देश को कमजोर व भाईचारे को तोड़ने का काम घमंडिया गठबंधन ने किया है। इसका जवाब देश-प्रदेश की जनता आने वाले समय में देगी। यह बात मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने शुक्रवार को डॉ. मंगल सैन सभागार में हरियाणा अंत्योदय परिवार परिवहन योजना (हैप्पी) की शुरुआत के दौरान राज्यस्तरीय समारोह में कही।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने झूठ बोलकर वोट को बटोरने का काम किया है, क्योंकि कांग्रेस व घमंडिया गठबंधन के पास बताने के लिए कुछ नहीं था, न कोई नीति और न कोई विजन। झूठ बोलकर गरीब लोगों के जीवन और भावनाओं के साथ खेलने का काम किया गया है, जिसका खामियाजा कांग्रेस व उसके सहयोगियों को आने वाले चुनावों में भुगतना पड़ेगा।
सैनी ने दिल्ली को पानी देने के मुद्दे पर कहा कि एग्रीमेंट के अनुसार जितना पानी कोर्ट ने तय किया है, उसी के अनुसार दिल्ली को पानी दिया जा रहा है। लेकिन इस मुद्दे पर दिल्ली सरकार घटिया स्तर की राजनीति कर रही है। हमारी जब बैठक हुई तो दिल्ली, हरियाणा और केंद्र के अधिकारी बैठे थे तब भी दिल्ली के अधिकारियों ने माना था कि दिल्ली को पानी मिल रहा है, हमारे पास भी पानी कम है। लेकिन हिमाचल और पानी देता है तो उस पर देखेंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पिछले 10 वर्षों में 4 करोड़ मकान बनाकर गरीब व्यक्तियों को दिए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2029 तक 3 करोड़ और मकान बनाने का संकल्प लिया है।
प्रधानमंत्री ने पिछले 10 वर्षों में देश के विकास को जो गति प्रदान की है उसे अगले 5 वर्षों में और अधिक गति प्रदान करेंगे। उन्होंने कहा कि एनडीए गठबंधन ने नरेंद्र मोदी को पुन: अपना नेता चुना है और शीघ्र ही वह तीसरी बार प्रधानमंत्री के पद की शपथ लेंगे। प्रदेश में 22.89 लाख परिवारों के लगभग 84 लाख लोगों की वार्षिक आय 1 लाख से कम है और इन सभी को योजना का लाभ मिलेगा। प्रदेश सरकार की तरफ से इस योजना पर लगभग 6 सौ करोड़ रुपए का बजट खर्च किया जाएगा। परिवहन राज्य मंत्री असीम गोयल ने कहा कि हैप्पी योजना देश में अनूठी योजना है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में परिवहन के बेड़े में 4200 से अधिक बसें हैं। आगामी 2 वर्षों में इसे बढ़ाकर 5300 की जाएगी। मौके पर विधायक हरविंद्र कल्याण, विधायक रामकुमार कश्यप, भाजपा जिलाध्यक्ष योगेंद्र राणा, पूर्व मेयर रेनू बाला गुप्ता, भाजपा नेता जगमोहन आनंद व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।
मोदी का विजन, देश को विकसित राष्ट्र बनाना...
चंडीगढ़ (ट्रिन्यू): मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विजन है कि देश को विकसित राष्ट्र बनाना है। इस कार्यकाल में तेज गति से सरकार कार्य करेगी। उन्होंने कहा कि बड़े जनादेश के साथ नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बन रहे हैं और एनडीए की सरकार बन रही है। मुख्यमंत्री शुक्रवार को नई दिल्ली में एनडीए की संसदीय दल की बैठक में हिस्सा लेने के उपरांत पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने देश के 140 करोड़ लोगों को बधाई देते हुए कहा कि पहली बार इतिहास में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लगातार तीसरी बार सरकार बनने जा रही है। इस देश की जनता ने नरेंद्र मोदी व एनडीए पर विश्वास जताया है।
एक हजार किमी. फ्री सफर कर सकेंगे गरीब परिवार
मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार की सोच है कि गरीब व्यक्ति सशक्त हो और ऑनलाइन सेवा के माध्यम से घर बैठे उसे सरकार की योजनाओं का लाभ मिले। इसी कड़ी में आज प्रदेश के 35 स्थानों से हरियाणा अंत्योदय परिवार परिवहन योजना (हैप्पी) की शुरुआत की गई है। इसके तहत जिन परिवारों की आय एक लाख रुपये वार्षिक है, उन्हें हरियाणा परिवहन की बसों में एक हजार किलोमीटर सालाना फ्री यात्रा की सुविधा दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने कईं जिलों में लाभार्थियों से सीधा संवाद किया और करनाल में 20 लाभार्थियों को हैप्पी कार्ड सौंपे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement