For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

कांग्रेस ने उच्च स्तरीय कमेटी गठित कर जांच की मांग की, कहा- युवाओं को मिले न्याय

08:33 AM Jun 09, 2024 IST
कांग्रेस ने उच्च स्तरीय कमेटी गठित कर जांच की मांग की  कहा  युवाओं को मिले न्याय
Advertisement

चंडीगढ़, 8 जून (ट्रिन्यू)
पूर्व केंद्रीय मंत्री व सिरसा से नवनिर्वाचित सांसद कुमारी सैलजा एवं रोहतक से नवनिर्वाचित सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने मेडिकल प्रवेश परीक्षा – नीट में धांधली के मामले में बयान जारी कर जहां केंद्र सरकार पर आरोप लगाए हैं, वहीं इसकी जांच की मांग की है।
कुमारी सैलजा ने कहा कि भाजपा राज में पेपर लीक, धांधली और भ्रष्टाचार परीक्षाओं के अंग बनते जा रहे हैं। नीट के परिणाम से भाजपा सरकार की एक और असफलता उजागर हुई है। भाजपा की मोदी सरकार देश के युवाओं को धोखा देकर उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। एक ही सेंटर के 7 परीक्षार्थियों ने 720-720 अंक प्राप्त करना ही परीक्षा परिणाम पर उंगली उठाता है। उन्होंने कहा कि इस मामले की सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में उच्च स्तरीय जांच कमेटी का गठन कर इस मामले की निष्पक्ष जांच शुरू करवाई जाए ताकि मेधावी-प्रतिभावान युवाओं को न्याय मिल सके। पार्टी ने नीट परीक्षा का पेपर लीक होने की शिकायतों की अनदेखी पर कहा कि मोदी सरकार देश के युवाओं को धोखा देकर उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। वहीं सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने ने कहा कि इस पूरे मामले में सरकार यह सुनिश्चित करे कि दोषी बचें नहीं और निर्दोष फंसे नहीं। उन्होंने कहा कि पेपर लीक, फर्जीवाड़ा, धांधली ने युवाओं का भविष्य चौपट कर दिया है। पहले देश की सबसे बड़ी मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट के पेपर लीक होने की खबरें आईं और अब नीट परीक्षा परिणाम में धांधली के आरोपों से लाखों युवाओं और उनके परिवार चिंता में हैं।
हाथ बदलेंगे हालात
नयी दिल्ली : कांग्रेस वर्किंग कमेटी की श्ानिवार को यहां हुई बैठक के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा को सिरसा से लोकसभा चुनाव जीतने की कुछ इस अंदाज में बधाई दी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement