For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

कांग्रेस ने फिरोजपुर से घुबाया को मैदान में उतारा

06:46 AM May 08, 2024 IST
कांग्रेस ने फिरोजपुर से घुबाया को मैदान में उतारा
Advertisement

चंडीगढ़, 7 मई (ट्रिन्यू)
पंजाब में लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन शुरू होने के पहले दिन मंगलवार को कांग्रेस ने फिरोजपुर संसदीय सीट से पूर्व सांसद शेर सिंह घुबाया को उम्मीदवार बनाने की घोषणा की। इस तरह पार्टी ने राज्य की सभी 13 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। पार्टी ने इसके साथ ही कल से शुरू होने वाले अपने सभी उम्मीदवारों के नामांकन का कार्यक्रम भी जारी कर दिया। पंजाब में एक जून को मतदान होना है।
कैप्टन अमरेंद्र सिंह के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार के दौरान घुबाया 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल हुए थे। इससे पहले उन्होंने शिरोमणि अकाली दल के टिकट पर 2009 और 2014 का लोकसभा चुनाव जीता था। 2019 के लोकसभा चुनाव में वह फिरोजपुर सीट सुखबीर सिंह बादल से हार गए थे। जब वह अकाली दल में थे, तब उन्होंने जलालाबाद विधानसभा का प्रतिनिधित्व किया था। उनके बेटे देविंदर घुबाया फाजिल्का से पूर्व कांग्रेस विधायक हैं।
घुबाया को आप के मुक्तसर विधायक जगदीप सिंह काका बराड़ और शिअद के नरदेव सिंह मान के खिलाफ उतारा गया है। भाजपा ने अभी तक फिरोजपुर से अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि घुबाया निर्वाचन क्षेत्र में राय सिखों के बीच अच्छी खासी पैठ रखते हैं।
यह देखना दिलचस्प होगा कि भाजपा किस उम्मीदवार को लाती है। माना जा रहा है कि भाजपा पंजाब के अध्यक्ष सुनील जाखड़ अपने किसी करीबी को मैदान में उतार सकते हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×