मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

कांग्रेस ने शिवराज के खिलाफ अभिनेता विक्रम मस्ताल को उतारा

07:28 AM Oct 16, 2023 IST
विक्रम मस्ताल । फाइल चित्र

भोपाल, 15 अक्तूबर (एजेंसी)
कांग्रेस ने अगले महीने होने वाले मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 144 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची रविवार को जारी की, जिसमें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ समेत 69 विधायकों के नाम शामिल हैं। टेलीविजन धारावाहिक में भगवान हनुमान की भूमिका निभाने वाले अभिनेता विक्रम मस्ताल को कांग्रेस ने प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं भाजपा के नेता शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ सीहोर जिले के बुधनी विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में उतारा है।
कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को उनके गृह क्षेत्र छिंदवाड़ा से उम्मीदवार बनाया गया है, जहां से वह वर्तमान में विधायक हैं। मध्य प्रदेश की 230 सदस्यीय विधानसभा के लिए 17 नवंबर को मतदान होगा, जबकि मतगणना तीन दिसंबर को की जाएगी। कांग्रेस ने राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह के बेटे जयवर्धन सिंह को राघौगढ़ से और उनके भाई लक्ष्मण सिंह को गुना के चचौरा विधानसभा सीट से टिकट दिया है। ये दोनों मौजूदा विधायक हैं। राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता डॉ. गोविंद सिंह को भिंड जिले की लहार सीट से उम्मीदवार बनाया गया है, जबकि हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए भाजपा के पूर्व सांसद बोध सिंह भगत को कटंगी से टिकट दिया गया है। गौर हो कि प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा ने अब तक 136 सीट पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है। वर्ष 2018 में कांग्रेस ने 114 सीट जीती थी। कमलनाथ के नेतृत्व में कांग्रेस ने गठबंधन सरकार बनाई थी।
ज्योतिरादित्य सिंधिया के नेतृत्व में कांग्रेस विधायकों के एक गुट के विद्रोह के चलते कमलनाथ सरकार 15 महीने बाद गिर गई। सिंधिया गुट के विधायकों के समर्थन से मार्च 2020 में भाजपा सत्ता में लौटी और शिवराज सिंह चौहान चौथी बार मुख्यमंत्री बने।

Advertisement

Advertisement