For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

कांग्रेस ने 5 नेताओं को छह साल के लिए किया निष्कासित

08:00 AM Jun 04, 2024 IST
कांग्रेस ने 5 नेताओं को छह साल के लिए किया निष्कासित
Advertisement

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 3 जून (हप्र)
चंडीगढ़ कांग्रेस ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते बड़ी कार्रवाई करते हुए 5 नेताओं को 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है। जबकि पांच अन्य नेताओं को तत्काल प्रभाव से उनके पदों से हटा दिया गया है। इन सभी पर लोकसभा चुनाव के दौरान पार्टी के खिलाफ काम करने का आरोप था।
पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एचएस लक्की ने बताया कि हाईकमान से बात करने के बाद यह कार्रवाई की गई है। उन्होंने बताया कि जिन 5 लोगों को निष्कासित किया गया है, उनमें कांग्रेस प्रदेश की पूर्व महिला अध्यक्ष दीपा दुबे का नाम भी शामिल है। इसके अलावा प्रदेश के उपाध्यक्ष अनवार उल हक, जिला अध्यक्ष रवि ठाकुर, सचिव साहिल दुबे और प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य अभिषेक शर्मा का नाम शामिल है। इन सभी ने लोकसभा चुनाव में प्रदेश अध्यक्ष एचएस लक्की और उम्मीदवार मनीष तिवारी के नाम का विरोध किया था। इन सब ने अपने पद से इस्तीफा भी दे दिया था। अब पार्टी ने उनके खिलाफ कार्रवाई की है।
इन नेताओं पर गिरी गाज
चुनाव के बाद चंडीगढ़ कांग्रेस से जिन नेताओं को पद मुक्त किया गया है, उनमें पूर्व मेयर रहे हरफूल चंद कल्याण को उपाध्यक्ष पद से हटा दिया गया है। इसके साथ ही विनोद शर्मा को महासचिव पद से, मनोज गर्ग को सचिव पद से, सतीश कैंथ को प्रवक्ता के पद से और हाकम सरहदी को सचिव पद से तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है। पार्टी की तरफ से यह कार्रवाई चंडीगढ़ में चुनाव के दौरान ऑब्जर्वर पद पर रहे एस जगदीश की रिपोर्ट पर की गई है। एस जगदीश ने इस संबंध में हाईकमान को एक अपनी रिपोर्ट दी थी। इसके बाद हाईकमान से हरी झंडी मिलने के बाद यह कार्रवाई हुई है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×