मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

सिद्धू के सलाहकारों को कांग्रेस ने नहीं किया नियुक्त

12:12 PM Aug 24, 2021 IST

नयी दिल्ली, 23 अगस्त (एजेंसी)

Advertisement

कांग्रेस महासचिव हरीश रावत ने पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के दो सलाहकारों की टिप्पणियों को लेकर खड़े हुए विवाद पर सोमवार को कहा कि ये लोग पार्टी द्वारा नियुक्त नहीं किये गये हैं, लेकिन अगर दोषी पाये जाते हैं, तो उचित कार्रवाई की जायेगी। राज्य के लिए कांग्रेस प्रभारी रावत ने यह भी बताया कि उन्हें सिद्धू ने जानकारी दी है कि उनके सलाहकारों के बयानों को तोड़-मरोड़कर पेश किया है, लेकिन वह (रावत) अपने स्तर से इसकी जांच करेंगे और सच्चाई का पता लगायेंगे। कांग्रेस नेता ने यह भी स्पष्ट किया है कि उनकी पार्टी की हमेशा से यह राय रही है और आज भी है कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है। उन्होंने सिद्धू के दो सलाहकारों प्यारे लाल गर्ग और मलविंदर सिंह माली की कथित टिप्पणियों को लेकर यह बयान दिया। गर्ग ने मुख्यमंत्री अमरेंद्र सिंह द्वारा की गई पाकिस्तान की आलोचना पर सवाल उठाया था। दूसरी तरफ, माली ने संविधान के अनुच्छेद 370 को रद्द करने के मुद्दे पर बात की थी, जिसके तहत तत्कालीन राज्य जम्मू-कश्मीर को एक विशेष दर्जा मिला हुआ था। उन्होंने कथित तौर पर कहा था कि अगर कश्मीर भारत का हिस्सा था तो धारा 370 और 35ए हटाने की क्या जरूरत थी। उनकी ओर से पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के बारे में भी कथित तौर पर आपत्तजिनक टिप्पणी की गई है।

सिद्धू ने दोनों सलाहकारों को किया तलब

Advertisement

चंडीगढ़ (ट्रिन्यू) : पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने सोमवार को अपने दोनों सलाहकारों मलविंदर सिंह माली और प्यारे लाल गर्ग को पाकिस्तान और कश्मीर पर उनकी हालिया टिप्पणियों पर चर्चा करने के लिए अपने आवास पर बुलाया। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने रविवार को कश्मीर जैसे संवेदनशील राष्ट्रीय मुद्दों पर दो सलाहकारों द्वारा दिए गए हालिया बयानों का जिक्र करते हुए टिप्पणियों के खिलाफ चेतावनी दी थी।

Advertisement
Tags :
‘कांग्रेसनियुक्तसलाहकारोंसिद्धू