For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

कांग्रेस डेलीगेशन जल्द मिलेगा राज्यपाल से, विधायकों की परेड से नहीं गुरेज : हुड्डा

10:40 AM May 10, 2024 IST
कांग्रेस डेलीगेशन जल्द मिलेगा राज्यपाल से  विधायकों की परेड से नहीं गुरेज   हुड्डा
चरखी दादरी में बृहस्पतिवार को पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा कांग्रेस प्रत्याशी राव दान सिंह के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए। -हप्र
Advertisement

भिवानी/चरखी दादरी, 9 मई (हप्र)
पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने जननायक जनता पार्टी द्वारा राज्यपाल को सरकार के अल्पमत में होने को लेकर पत्र लिखे जाने व राष्ट्रपति शासन की मांग किए जाने के मुद्दे पर कहा कि अब कांग्रेस पार्टी भी अपना डेलीगेशन लेकर गर्वनर से मिलेगी। यह बात उन्होंने भिवानी में कांग्रेस उम्मीदवार राव दान सिंह के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित करने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के 30 के 30 विधायक इकट्टे हैं। सरकार 3 विधायकों के कांग्रेस के पक्ष में आने के बाद अल्पमत में आ गई है। राज्य की भाजपा सरकार को नैतिकता के आधार पर तुरंत इस्तीफा देना चाहिए। हमारी मांग है कि राष्ट्रपति शासन लागू कर तुरंत नए सिरे से इलेक्शन करवाने चाहिए।
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि जजपा को राज्यपाल के सामने अपने 10 के 10 विधायकों की परेड करवानी चाहिए थी। वर्तमान में 30 विधायक कांग्रेस के पास है। 10 विधायक जजपा के पास है। तीन निर्दलीयों ने कांग्रेस का समर्थन किया है।
एक विधायक बलराज कुंडू व इनेलो नेता अभय चौटाला भी सरकार के खिलाफ है। इसी प्रकार 45 विधायक सरकार के खिलाफ हैं। पूर्व मुख्यमंत्री व पूर्व बिजली मंत्री के इस्तीफा देने के बाद 88 विधायकों में से 45 सरकार के खिलाफ हैं। ऐसे मेें सरकार को बने रहने का अधिकार नहीं है। वहीं चरखी दादरी में हुड्‌डा ने दुष्यंत चौटाला के राज्यपाल के समक्ष विधायकों के फ्लोर टेस्ट के दौरान सभी जजपा के 10 विधायकों को लाने के दावे को ढकोसला बताया है।
बसपा प्रत्याशी का दीपेंद्र के समर्थन में नामांकन वापस
रोहतक (हप्र): बहुजन समाज पार्टी की टिकट पर रोहतक सीट से चुनाव लड़ रहे उम्मीदवार राजेश ने अपना नामांकन वापस ले लिया है। उन्होंने इस चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार दीपेंद्र सिंह हुड्डा के समर्थन का ऐलान किया है। गांव निंदाना में राजेश कांग्रेस के मंच पर पहुंचे। उन्होंने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान की मौजूदगी में अपने समर्थन का ऐलान किया। चौधरी उदयभान ने उनका आभार व्यक्त किया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×