मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

कांग्रेस ने युवाओं की भर्ती में पैदा की अड़चनें : गजेंद्र शेखावत

11:13 AM Sep 30, 2024 IST
रोहतक में रविवार को भाजपा मीडिया सेंटर में पत्रकारों से बातचीत करते केंद्रीय मंत्री शेखावत। -निस

रोहतक, 29 सितंबर (निस)
केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि कांग्रेस राज में हरियाणा की पहचान गुंडाराज के रूप में होती थी और मात्र कुछ ही जिलों का विकास होता था। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने भर्ती रोको गैंग बनाकर युवाओं की भर्तियों में अड़चने पैदा की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कभी नहीं चाहती कि युवाओं को बिना खर्ची और बिना पर्ची के नौकरी मिल सके। शेखावत ने कहा कि भाजपा की सरकार ने पिछले 10 वर्षों में हरियाणा में सबका साथ, सबका विकास, सबका प्रयास और सब का विश्वास के मंत्र से हरियाणा को सर्वांगीण नॉनस्टॉप विकास करने वाला प्रदेश बनाया है।
रविवार को कंेद्रीय मंत्री भाजपा के मीडिया सेंटर में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वर्ष 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राष्ट्रीय राजनीति में पदार्पण के साथ देश में विकासवादी राजनीति की एक नई लहर चली, जिसके अंतर्गत विकास और गरीब कल्याण को केंद्र बिंदु मानते हुए सामान्य मानव के सशक्तिकरण के माध्यम से राष्ट्र के सशक्तिकरण का संकल्प पूर्ण करना ही सरकार का ध्येय था। सरकार की गरीब कल्याण से संबंधित योजनाओं की सहायता से 30 करोड लोग देश में गरीबी रेखा से बाहर निकलकर मध्यमवर्गीय परिवारों की तरह जीने का सौभाग्य प्राप्त कर सके।
कांग्रेस पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि 2014 से पहले देश में या तो घोटाले के समाचार होते थे या आतंकवादियों के बम धमाकों के समाचार होते थे।

Advertisement

Advertisement