मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

लगातार तीसरे चुनाव में 100 सीटें भी नहीं जीत पाई कांग्रेस : निर्मला सीतारमण

07:31 AM Jul 15, 2024 IST
केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण रविवार को चंडीगढ़ भाजपा प्रदेश कार्यालय में पार्टी की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित करते हुए। -हप्र
Advertisement

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 14 जुलाई (हप्र)
केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने रविवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस लगातार तीसरे लोकसभा चुनाव में 100 सीटें भी नहीं जीत पाई और इस चुनाव में उसे तीसरी सबसे बुरी हार का सामना करना पड़ा।
सीतारमण चंडीगढ़ भाजपा की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रही थी। बाद में उन्होंने व्यापारियों के साथ बैठक की और उनकी मांगों को सुना। वित्त मंत्री ने कहा कि कांग्रेस 14 राज्यों में एक भी सीट नहीं जीत पाई। विपक्षी गठबंधन दल इस तरह जश्न मना रहे हैं जैसे उन्होंने चुनाव जीत लिया हो। पिछले 10 लोकसभा चुनावों में कांग्रेस 250 सीटों का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाई। सीतारमण ने कहा कि विपक्ष ने यह चुनाव निष्पक्ष तरीके से नहीं लड़ा। उन्होंने कहा कि विपक्ष ने कई मुद्दों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के बयानों को तोड़-मरोड़कर पेश किया और फर्जी नैरेटिव बनाने की कोशिश की। राहुल गांधी ने आरएसएस को गाली दी, उन्हें कोर्ट में माफी मांगनी पड़ी। कांग्रेस ने कहा कि राफेल डील में भ्रष्टाचार हुआ है, उन्हें फिर कोर्ट में माफी मांगनी पड़ी।
इससे पूर्व प्रदेश भाजपा अध्यक्ष जतिंदर पाल मल्होत्रा ने केंद्र सरकार की उपलब्धियां गिनाईं। वरिष्ठ भाजपा नेता संजय टंडन ने कहा कि पार्टी तीसरे कार्यकाल में और अधिक ऊंचाइयों को छूने जा रही है। समारोह में पूर्व सांसद किरण खेर भी मौजूद थीं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement