मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

पंचकूला में कांग्रेस ने मनाई भीमराव अंबेडकर की जयंती

07:56 AM Apr 15, 2024 IST
पंचकूला में रविवार को डा. भीमराव अंबेडकर की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि देते कांग्रेस नेता। -हप्र
Advertisement

पंचकूला, 14 अप्रैल (हप्र)
हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता पवन जैन ने रविवार को पंचकूला में समस्त कांग्रेस नेताओं तथा सभी कार्यकर्ताओं के साथ डा. भीमराव अंबेडकर की जयंती धूमधाम से मनाई। पवन जैन ने कहा कि आज के दिन को भारतीय संविधान निर्माता और भारतीय समाज के अग्रणी सोचक, डॉ. भीमराव अंबेडकर को आज हम समर्पित करते हैं। इस मौके पर कृष्ण नन्हा, पुरव सिटी प्रधान आरके कक्कड़, अंकुर गुलाटी मीडिया काे-ऑर्डिनेटर पंचकूला कांग्रेस, पूर्व चेयरमैन सुरेश शर्मा, पूर्व पार्षद विकास चौधरी, अरुण मादरा, बालक राम, सुभाष सेठी, मनोज जयरथ, ताजिंदर तेजी, एमएच खान, नरेश कुंडी, पूर्व सरपंच जगमोहन सिंह, बालविंदर खेड़ा, राजकुमार सेनी, राकेश सोंधी, योगेंद्र शर्मा एडवोकेट मौजूद रहे।

हम सभी को प्रेरणा लेनी चाहिए : सुरेंद्र राठी

आम आदमी पार्टी के अंबाला लोकसभा अध्यक्ष एवं प्रदेश प्रवक्ता सुरेंद्र राठी ने कहा कि भीमराव अंबेडकर को भारतीय संविधान के रचयिता के रूप में जाना जाता है। संविधान की श्रेष्ठता के कारण ही भारत दुनिया का सबसे मजबूत और महान लोकतांत्रिक देश है। राठी ने कहा कि संविधान निर्माता बाबा साहेब के जीवन से हम सभी को प्रेरणा लेनी चाहिए। उन्होंने अपने जीवन में शिक्षा को विषय महत्व दिया। अगर हम शिक्षित होंगे तभी राष्ट्र निर्माण में और जीवन स्तर में बेहतर सुधार कर पाएंगे।
Advertisement

भाजपा ने लगाया रक्तदान शिविर

मनीमाजरा (चंडीगढ़) (हप्र) :
बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर जयंती पर भाजपा एससी मोर्चा चंडीगढ़ ने अमित खैरवाल के नेतृत्व में रविवार को रक्तदान शिविर लगाया। सेवा भारती भवन सेक्टर 29 चंडीगढ़ में आयोजित कार्यक्रम में भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष जितेंद्र पाल मल्होत्रा, महामंत्री हुकमचंद, प्रदेश उपाध्यक्ष देवेंद्र सिंह बबला, शक्ति प्रकाश देवशाली, प्रदेश प्रवक्ता व मोर्चा प्रभारी नरेश अरोड़ा, रानी लक्ष्मी बाई जिला के अध्यक्ष सतपाल वर्मा, एससी मोर्चा प्रदेश के सभी कार्यकर्ता, जिला अध्यक्ष व मंडल अध्यक्ष शामिल हुए और बाबा साहब को श्रद्धासुमन अर्पित किए। शिविर में 70 लोगों ने रक्तदान किया।
कार्यक्रम के दौरान भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन ने कहा कि बाबा साहब भारतीय संविधान के निर्माता व शिल्पकार थे। उन्होंने देश के दलित एवं पिछड़े समाज की पीड़ा को समझा और उसे दूर करने के लिए संघर्ष किया। उन्होंने अपना पूरा जीवन भारतीय समाज के पिछड़े वर्गों, दलितों और गरीबों के उत्थान के लिए कार्य किया। प्रदेशाध्यक्ष जितेंद्र पाल मल्होत्रा ने कहा कि बाबा साहब वह एक प्रख्यात अर्थशास्त्री और कानूनविद थे।

Advertisement
Advertisement