मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

कांग्रेस प्रत्याशी छोक्कर आज करें सरेंडर : हाईकोर्ट

07:01 AM Oct 02, 2024 IST

चंडीगढ़, 1 अक्तूबर (ट्रिन्यू)
हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान से तीन दिन पहले समालखा से कांग्रेस प्रत्याशी धर्म सिंह छोक्कर की मुश्किलें बढ़ गई हैं। मौजूदा विधायक छोक्कर को बुधवार तक पुलिस के सामने सरेंडर करना होगा, नहीं तो उनकी गिरफ्तारी होगी। गैर-जमानती वारंट जारी होने के बाद भी छोक्कर को गिरफ्तार नहीं करने पर कड़ी नाराजगी जताते हुए पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने मंगलवार को यह आदेश दिया। हरियाणा के एडवोकेट जनरल (एजी) ने हाईकोर्ट के आदेश की पुष्टि की। दरअसल, वीरेंद्र सिंह नामक व्यक्ति ने याचिका दायर कर आरोप लगाया कि ईडी और पुलिस द्वारा गैर-जमानती वारंट जारी होने के बाद भी छोक्कर को गिरफ्तार नहीं किया जा रहा है। ईडी का दावा है कि वह प्रचार कर रहे हैं।
हाईकोर्ट ने हैरानी जताई कि ईडी और पुलिस अधिकारी आरोपी का पता नहीं लगा पा रहे हैं। कोर्ट ने इसे हास्यास्पद बताते हुए पूछा कि क्या अदालत को गुमराह किया जा रहा है या मिलीभगत है। बता दें कि धर्म सिंह छोक्कर और उनके बेटे की गुरुग्राम में रियल एस्टेट की कंपनियां हैं। कई परियोजनाओं में धांधली के आरोप हैं। ईडी मामले की जांच कर रही है।

Advertisement

Advertisement