मुख्यसमाचारदेशविदेश
खेल | पेरिस ओलंपिक
बिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

कांग्रेस-भाजपा की सरकारों ने प्रदेश को लूटा : अभय चौटाला

10:51 AM Aug 11, 2024 IST
मोहना अनाज मंडी में इनेलो-बसपा के संयुक्त कार्यकर्ता सम्मेलन में मंचासीन विधायक अभय चौटाला व बसपा के राष्ट्रीय कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद। -हप्र
Advertisement

फरीदाबाद/बल्लभगढ़, 10 अगस्त (हप्र)
बहुजन समाज पार्टी और इंडियन नेशनल लोकदल का लोकसभा स्तरीय संयुक्त कार्यकर्ता सम्मेलन शनिवार को पृथला हलके के गांव मोहना स्थित अनाज मंडी में आयोजित किया गया। इस अवसर पर मुख्य वक्ता के रूप में इनेलो के प्रधान महासचिव एवं विधायक अभय सिंह चौटाला और बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद शामिल हुए। कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन इनेलो-बसपा की जिला कार्यकारिणी की ओर से किया गया। इस अवसर पर अभय सिंह चौटाला ने दोनों ही दलों के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस की हुड्डा सरकार व भाजपा की मनोहर सरकार ने दस-दस साल के शासनकाल में हरियाणा को लूटने का काम किया है। प्रदेश का मतदाता भाजपा और कांग्रेस से दुखी है। दोनों ने लोकसभा चुनाव में नूरा कुश्ती की थी। अब प्रदेश के लोगों को समझ में आ चुका है। उन्होंने कहा कि इस मजबूत कार्यकर्ता सम्मेलन से साफ हो गया है कि हरियाणा में आज भी बसपा-इनेलो का कार्यकर्ता चट्टान की तरह मजबूत है।
उन्होंने पूर्व सीएम एवं नेता विपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस की 10 साल की सरकार में हुड्डा ने किसानों की जमीन को कौड़ियों के भाव में खरीदा था। इस जमीन को प्रॉपर्टी डीलरों को दिलवा कर खुद उसमें पार्टनर भी बन गए।
उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने भी 10 साल के कार्यकाल में कुछ नहीं किया है। आने वाला समय बसपा और इनेलो गठबंधन का है, लोग बदलाव जरूर करेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार को रेसलर विनेश फोगाट को गोल्ड मेडलिस्ट घोषित करना चाहिए।
इस अवसर पर मंच का संचालन इनेलो के जिला कार्यकारी अध्यक्ष देवेन्द्र तेवतिया ने किया। मुख्य रूप से इनेलो जिलाध्यक्ष देवेन्द्र चौहान, इनेलो लोकसभा के पूर्व प्रत्याशी सुनील तेवतिया, इनेलो के जिलाध्यक्ष अजीत बॉबी, युवा जिलाध्यक्ष अजय चौधरी, महिला इनेलो जिलाध्यक्ष जगजीत कौर पन्नू, सुरेश वर्मा, रतन सिंह सौरोत, ओमदत्त नागर, यज्ञदत्त भारद्वाज, राजीव शर्मा, बसपा के प्रदेशाध्यक्ष धर्मपाल टीकरा, प्रदेश प्रभारी रणधीर बेनीवाल, प्रदेश उपाध्यक्ष बसपा मनोज चौधरी, जिला अध्यक्ष बसपा उपकार सिंह, पलवल के जिलाध्यक्ष नंदराम, पं. संदीप शर्मा पन्हेड़ा, सुरेन्द्र वरिष्ठ सहित सैकड़ों इनेलो व बसपा कार्यकर्ता मौजूद थे।

रोजगार देते तो मुफ्त में राशन न बांटना पड़ता : आकाश आनंद

इस अवसर पर बसपा के राष्ट्रीय कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद ने कहा कि भाजपा सरकार कहती है कि वह 80 करोड़ लोगों को नि:शुल्क राशन उपलब्ध करवा रही है। अगर भाजपा सरकार ने 2014 से अब तक हर वर्ष 2 करोड़ लोगों को रोजगार दिया होता तो इतने लोगों को मुफ्त में राशन न बांटना पड़ता। यह सरकार का फेलियर है। सरकार नहीं चाहती कि गरीब आदमी अमीर बने। हरियाणा में तो गरीबों के बीपीएल कार्ड भी काट दिए गए हैं, साथ ही उन्हें बीपीएल परिवारों को 100-100 गजों के प्लाटों से भी महरूम कर दिया है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement