For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

कांग्रेस जन कल्याण में करती है विश्वास : मनीष तिवारी

08:17 AM Apr 28, 2024 IST
कांग्रेस जन कल्याण में करती है विश्वास   मनीष तिवारी
चंडीगढ़ में शनिवार को जनसंपर्क करते कांग्रेस उम्मीदवार मनीष तिवारी। -हप्र
Advertisement

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 27 अप्रैल (हप्र)
वरिष्ठ कांग्रेस नेता और चंडीगढ़ संसदीय सीट से इंडिया गठबंधन के सांझा उम्मीदवार मनीष तिवारी ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी के विपरीत कांग्रेस जन कल्याण में विश्वास करती है, न कि कुछ चुनिंदा लोगों को फायदा देने में भरोसा रखती है। तिवारी ने केंद्र शासित प्रदेश में आज चुनाव प्रचार के दौरान विभिन्न स्थानों पर लोगों के साथ बातचीत के दौरान कहा कि जन कल्याण हमेशा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता रहेगी, फिर चाहे हमारे विरोधी इसके बारे में कुछ भी कहें। इस दौरान चंडीगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष एचएस लक्की सहित कई कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ तिवारी ने शहर के विभिन्न हिस्सों का दौरा किया और लोगों से मुलाकात की। उन्होंने लोगों को पेश आने वाले विभिन्न मुद्दों और समस्याओं के बारे में बात कर सभी मुद्दों का जल्द से जल्द समाधान कराने का आश्वासन भी दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का चुनाव घोषणा पत्र, जिसे ‘न्याय पत्र’ जा नाम दिया गया है, असलियत में पांच न्यायों के साथ देश में आम जनता के लिए न्याय का घोषणा पत्र है।
तिवारी ने कहा कि पिछले दस वर्षों के दौरान भाजपा ने खास पूंजीपतियों का एक चुनिंदा और विशेषाधिकार प्राप्त ग्रुप बनाया, जबकि कांग्रेस ने सामाजिक न्याय के अलावा युवाओं, किसानों, महिलाओं, श्रमिकों के लिए न्याय की गारंटी दी है। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि इंडिया की सरकार पहला काम जो करेगी, वह 30 लाख खाली नौकरियों को तुरंत भरना होगा। इसके अलावा, सरकार अप्रेंटिसशिप के अधिकार के साथ ‘पहली नौकरी पक्की’ भी देगी। इसी तरह, गरीबों की दुर्दशा को सुधारने के लिए देशभर में हर जरूरतमंद परिवार की एक महिला को हर साल एक लाख रुपये का भुगतान किया जाएगा।
पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने अतीत में ऐसा किया है। कांग्रेस खाद्य सुरक्षा अधिनियम और महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम (मनरेगा) लेकर आई थी, जिसने ग्रामीण रोजगार में क्रांति ला दी थी। इस मौके पर उनके साथ चंडीगढ़ कांग्रेस के कोषाध्यक्ष विक्रम चोपड़ा, रोनी, हरमीत कंबोज, डॉ. अजायब सिंह, साहिल चावड़, हरभजन सिंह, जरनैल सिंह भी मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×