मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

हरियाणा में कांग्रेस व इंडिया गठबंधन की आंधी, सभी सीटें जीतेंगे : राहुल गांधी

10:01 AM May 23, 2024 IST
चरखी दादरी में बुधवार को कांग्रेस की रैली में राहुल गांधी के समक्ष कांग्रेस नेता किरण व कांग्रेस प्रत्याशी दान सिंह बहस करते­ हुए। -हप्र
Advertisement

प्रदीप साहू/हप्र
चरखी दादरी, 22 मई
कांग्रेस पार्टी का हाथ बदलेगा हालात रैली में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस व इंडिया गठबंधन की आंधी चली हुई है और सभी सीटे इंडिया गठबंधन जीतेगा। उन्होंने गठबंधन सरकार बनने पर महिलाओं के खातों में प्रति माह 8500 रुपये खटाखट डालने का ऐलान किया।
राहुल गांधी ने कहा कि किसानों के कर्ज माफ करने के साथ-साथ मोदी सरकार में बंद की गई फैक्टरियों को दोबारा चालू कर युवाओं को पक्की नौकरी दी जाएगी। रैली में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा के अलावा प्रभारी दीपक बाबरिया, किरण चौधरी, श्रुति चौधरी के अलावा कई नेता शामिल हुए। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को चरखी दादरी में इंडिया गठबंधन के भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी राव दान सिंह के पक्ष में रैली को संबोधित किया। रैली में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा, हरियाणा कांग्रेस प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष उदयभान ने भी रैली में अपना संबोधन दिया। राहुल ने भिवानी-महेंद्रगढ़ संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी राव दान सिंह को अधिक से अधिक मतों से जिताने की अपील करते हुए कहा कि हरियाणा में कांग्रेस की आंधी चल रही है और सभी सीटों पर जीत दर्ज करेंगे।
रैली में राहुल गांधी ने किसानों को कांग्रेस पार्टी के पक्ष में कहा कि केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार बनते ही किसानों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य का कानून बनाया जाएगा तथा किसानों की कर्जमाफी के लिए माफी कमीशन का गठन किया जाएगा। उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि आजादी के बाद देश का संविधान बनाने में बाबा साहिब डा. भीमराव अंबेडकर, महात्मा गांधी व नेहरू ने हर वर्ग के लिए व्यवस्था की थी। इस व्यवस्था के तहत मिले आरक्षण को भाजपा खत्म कर देना चाहती है, परन्तु भारत का संविधान इतना शक्तिशाली है कि इस संविधान को दुनिया कोई भी खत्म नहीं सकता। इस मौके पर दादरी विधायक सोमबीर सांगवान, हिसार सांसद बृजेंद्र सिंह, पूर्व सीपीएस रणसिंह मान सहित कई विधायक व पूर्व विधायक भी उपस्थित रहे।

मैं न राजा था और न ही राजा बनना चाहता

राहुल गांधी ने भीड़ से राजा राहुल के नारों को बीच में रोकते हुए कहा कि मैं पीएम नरेंद्र मोदी की तरह राजा नहीं बनना चाहता। मै आम जनता ही हूं और देश की अर्थव्यवस्था बदलने में सहयोग मांगने आया हूं। कभी सपने में भी मैने राजा बनने की नहीं सोची और ना कभी राजा बनूंगा।

Advertisement

Advertisement
Advertisement