For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

हिसार शहर पर कांग्रेस, भाजपा प्रत्याशी की एक राय

12:01 PM Jun 02, 2024 IST
हिसार शहर पर कांग्रेस  भाजपा प्रत्याशी की एक राय
हिसार में शनिवार को पत्रकारों से बातचीत करते भाजपा प्रत्याशी रणजीत सिंह। -हप्र
Advertisement

हिसार, 1 जून (हप्र)
लोकसभा चुनाव परिणाम के लिए मतगणना की अब उल्टी गिनती शुरू हो गई है। सभी प्रत्याशी अपनी-अपनी जीत के दावे कर रहे हैं। हिसार लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी रणजीत सिंह व कांग्रेस प्रत्याशी जय प्रकाश जेपी चाहे किसी बात पर सहमत न हों लेकिन दोनों प्रत्याशी हिसार शहर के मतदान को लेकर आपस में सहमत हैं। पत्रकारों से बातचीत के दौरान रणजीत सिंह ने जहां दावा किया कि हिसार शहर से जो उनको लीड मिलेगी, वह लीड जेपी नहीं तोड़ पाएगा।
इसी प्रकार जय प्रकाश ने भी हिसार शहर के अलावा हर हलके से जीत का दावा किया।

हिसार से मिलेगी सबसे बड़ी लीड : रणजीत चौटाला

भाजपा कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए रणजीत सिंह ने कहा कि हिसार के अलावा उनको आदमपुर, नलवा, हांसी, बरवाला व बवानीखेड़ा हलकों से भी बढ़त मिलना निश्चित है। जहां तक बात है उचाना, नारनौंद व उकलाना की, इनमें उनको नारनौंद में ज्यादा नुकसान हो सकता है लेकिन उकलाना व उचाना में कोई खास नुकसान नहीं है। कांग्रेस उम्मीदवार को इन तीन हलकों से बंपर लीड की उम्मीद थी, वो उन्हें नहीं मिल रही है और इन हलकों में भाजपा को अच्छे वोट मिल रहे हैं। ऐसे में वे पूरी उम्मीद व भरोसे कह सकते हैं कि यहां से वे अच्छे वोटों से चुनाव जीत रहे हैं।
महिलाओं का वोट प्रतिशत बढ़ा जो भाजपा को मिला : भाजपा प्रत्याशी रणजीत सिंह ने कहा कि पुरुषों के मुकाबले महिलाओं का हर क्षेत्र व हर राज्य में वोटिंग प्रतिशत ज्यादा रहा है, जिससे साफ है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियां महिलाओं को पसंद आई हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव प्रचार के अंतिम चार-पांच दिनों में हमारा चुनाव प्रचार तेज गति से उठा और कांग्रेस का चुनाव प्रचार नीचे चला गया। उन्होंने कहा कि भाजपा उम्मीदवारों के चुनाव प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के अलावा मुख्यमंत्री नायब सैनी व पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल भी जनसभाएं व रैलियां करते रहे जबकि कांग्रेस का चुनाव प्रचार केवल पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा व जयप्रकाश के कंधों पर ही टिका रहा।

Advertisement

हिसार के अलावा हर हलके में मिलेगी जीत : जेपी

हिसार में शनिवार को पत्रकारों से बातचीत करते कांग्रेस प्रत्याशी जय प्रकाश जेपी। -हप्र

जय प्रकाश ने कहा कि पिछली बार आदमपुर उपचुनाव में वे 18 हजार वोटों से हारे थे लेकिन इस बार यहां से 15 हजार से जीत रहे हैं। इसके अलावा नलवा, बरवाला, हांसी शहर, उकलाना, नारनौंद व उचाना और बवानीखेड़ा से काफी लीड मिल रही है। कम मतदान प्रतिशत कांग्रेस के खिलाफ होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है। उन्होंने कहा कि इस बार जो मतदान कम हुआ है, वह भाजपा का कम हुआ है क्योंकि भाजपा का मतदाता वोट देने के लिए घर से नहीं निकला। 90 प्रतिशत ग्रामीण बूथों पर भाजपा का कोई एजेंट नहीं था। शहरों व ग्रामीण मतदान में 6 से 12 प्रतिशत का अंतर है। एसी बूथ और शहर के बूथ में मतदान प्रतिशत का अंतर 10 से 20 प्रतिशत का है।
अमित शाह की हिसार में कोई पकड़ नहीं : भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में गृह मंत्री अमित शाह की रैली पर कांग्रेस प्रत्याशी जयप्रकाश जेपी ने कहा कि बेशक अमित शाह देश के गृह मंत्री हैं लेकिन उनकी हिसार में कोई राजनीतिक पकड़ नहीं है। इसके अलावा उन्होंने हिसार के पुराना गवर्नमेंट कॉलेज मैदान में रैली की जिसमें 1500 से ज्यादा कुर्सी रखी ही नहीं जा सकती। वहीं उसी दिन पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की हिसार के तीन रैलियां हुई और हर रैली में दस-दस हजार से ज्यादा लोगों ने शिरकत की।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×