For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

सुप्रीम कोर्ट की कार्यवाही से कांग्रेस-आप गदगद

10:10 AM Feb 20, 2024 IST
सुप्रीम कोर्ट की कार्यवाही से कांग्रेस आप गदगद
Advertisement

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 19 फरवरी (हप्र)
सोमवार को चंडीगढ़ मेयर चुनाव को लेकर सुप्रीम कोर्ट की ओर से की गई कार्यवाही की आप और कांग्रेस नेताओं ने जमकर तारीफ की है। वहीं भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष ने कहा है कि कोर्ट का जो फैसला आएगा हम भी उस फैसले का सम्मान करेंगे ।

चंडीगढ़ वासियों को मिलेगा न्याय : डॉ. आहलूवालिया

Advertisement

पंजाब जल आपूर्ति एवं सीवरेज बोर्ड के चेयरमैन एवं सह-प्रभारी आप चंडीगढ़ डॉ. एसएस आहलूवालिया ने कहा कि जिस तर सुप्रीम कोर्ट ने चंडीगढ़ मेयर चुनाव में अनिल मशीह द्वारा लोकतंत्र की हत्या को लेकर एक बार फिर कड़ी टिप्पणी की है, उससे यह साफ हो गया है कि चंडीगढ़ की जनता को जल्द ही सुप्रीम कोर्ट से न्याय मिलेगा। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि चंडीगढ़ मेयर पद के लिए दोबारा मतदान नहीं होगा। 30 जनवरी को डाले गए वोटों पर अनिल मसीह द्वारा पेन से लगाए गए निशान को नजरअंदाज कर और पुनर्गणना कर मेयर की घोषणा की जाएगी।

सत्य ही जीतेगा, भाजपा का झूठ हारेगा : प्रदीप छाबड़ा

Advertisement

पंजाब लार्ज इंडस्ट्रीज डेवलपमेंट बोर्ड के चेयरमैन, आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और चंडीगढ़ के पूर्व मेयर प्रदीप छाबड़ा ने मेयर चुनाव के मामले में आज एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट के रुख पर संतुष्टि व्यक्त करते हुए कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि सुप्रीम कोर्ट में सत्य की ही जीत होगी। भाजपा का झूठ पराजित होगा। प्रदीप छाबड़ा ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई से पहले ही अपने मेयर मनोज सोनकर से इस्तीफा दिलाकर भी भाजपा ने मान लिया है कि उसने फर्जी तरीके से मनोज सोनकर को मेयर बनवाया था। छाबड़ा ने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि कल वोटों की दोबारा गिनती में गठबंधन के मेयर उम्मीदवार कुलदीप सिंह टीटा की जीत होगी।

जल्द ही इंडिया अलायंस का मेयर होगा : लक्की

चंडीगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष एचएस लक्की ने आज सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया। लक्की ने कहा कि पूरा देश सुप्रीम कोर्ट की ओर देख रहा था और उनसे न्याय की मांग कर रहा था और आज का फैसला सर्वोच्च न्याय पाने की दिशा में एक कदम आगे है। जल्द ही चंडीगढ़ में इंडिया अलायंस का मेयर होगा। भाजपा के मनोनीत पार्षद अनिल मसीह द्वारा किया गया शर्मनाक कृत्य पूरी तरह से बेनकाब हो गया है।

भाजपा के असली चेहरे का चला पता : दीपा दुबे

चंडीगढ़ महिला कांग्रेस की अध्यक्षा दीपा दुबे ने कहा है कि आज चंडीगढ़ के नागरिकों को पता चल गया है कि बीजेपी का असली चेहरा क्या है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने आज दूध का दूध व पानी का पानी करके बीजेपी का असली चेहरा जनता के सामने ला दिया है।

कोर्ट के फैसले का करेंगे सम्मान : भाजपा अध्यक्ष

मेयर चुनाव के संबंध में सर्वोच्च न्यायालय की टिप्पणी पर चंडीगढ़ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष जितेंद्र पाल मल्होत्रा का कहना है कि मामला कोर्ट के विचाराधीन है तथा अभी तक कोर्ट का कोई अंतिम फैसला नहीं आया है । इस बारे में कोई भी टिप्पणी करना जल्दबाजी होगा। कोर्ट का जो फैसला आएगा वह सभी को मानना होगा, हमें भी मान्य होगा।

कोर्ट ने बेनकाब किया षड्यंत्र : बंसल

कांग्रेस के पूर्व सांसद पवन कुमार बंसल ने कहा कि गैरकानूनी तरीके से चुने गए मेयर मनोज सोनकर का इस्तीफा दिलवाकर भाजपा ने नई चाल चली थी, ताकि सुप्रीम कोर्ट के आदेश को टाला जा सके। लेकिन उसे पलट कर सुप्रीम कोर्ट ने अपनी पवित्रता को बरकरार रखा है। बंसल ने कहा कि आप के तीन पार्षदों को भाजपा में शामिल करवा कर भाजपा ने फिर से चुनाव जीतने का राजनीतिक षड्यंत्र रचा था, लेकिन भाजपा की इन महत्वाकांक्षाओं को सुप्रीम कोर्ट ने नाकाम कर दिया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×