For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

‘कांग्रेस-आप’ नहीं कर सकती भाजपा का मुकाबला : बराला

08:50 AM Feb 28, 2024 IST
‘कांग्रेस आप’ नहीं कर सकती भाजपा का  मुकाबला   बराला
उचाना में मंगलवार को पत्रकारों से बात करते राज्यसभा सांसद सुभाष बराला।-निस
Advertisement

उचाना 27 फरवरी (निस)
भाजपा राज्यसभा सांसद और हिसार लोकसभा प्रभारी सुभाष बराला उचाना में भाजपा मंडल अध्यक्षों की मींटिग लेने विश्राम गृह पहुंचे। हिसार लोकसभा उम्मीदवार को लेकर चर्चा की गई। चुनावी चर्चा में जिला उपाध्यक्ष हरेंद्र, उचाना मंडल अध्यक्ष राकेश, अलेवा मंडल अध्यक्ष ऋषिराज, छात्तर मंडल अध्यक्ष बलबीर मौजूद रहे। सभी मंडल अध्यक्षों ने सर्वसम्मति से उम्मीदवार के रुप में हिसार लोकसभा सांसद बृजेंद्र सिंह के नाम पर सहमति जताई। बराला ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव की गतिविधियां शुरु हो चुकी है। ऐसे में भाजपा अपने चुनावी उम्मीदवारों को विजय दिलाने के योगदान के लिए शुरु से प्रयासरत हैं। इसी नाते से चुनावी दौर और बैठकें शुरु हो चुकी हैं। नफे सिंह राठी की मौत पर बराला ने कहा कि राठी का मर्डर केवल उनके परिवार ही नहीं पूरे राजनीति के लिए भी क्षति है। जिसने भी ये घिनौना काम किया है मैं उसकी निंदा करता हूं। जो इसमें दोषी हैं उनकी जल्दी से जल्दी गिरफ्तारी हो सरकार भी प्रयास कर रही। कल सदन में भी अनिल विज ने कहा था कि सीबाआई जांच करवाने की जरुरत पड़ी तो जांच करवाके दोषियों को बक्शा नहीं जाएगा। आप का मेयर बनने पर आम आदमी पार्टी के भाजपा पर आरोपों के सवाल पर बराला ने कहा कि ये चंडीगढ़ का मामला है। चंडीगढ़ के लोग ही इसका बेहतर जवाब जानते हैं और वो ही इसका बेहतर जवाब दे पाएंगे।
आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के गठबंधन के सवाल पर बराला ने कहा कि कांग्रेस पार्टी पूरी तरह हताशा में है। आम आदमी पार्टी का हरियाणा में कोई आधार है नहीं। दोनों पार्टी मिलकर हरियाणा ही नहीं पूरे देश में मुकाबला भाजपा का नहीं कर पाएगी। दस साल से भाजपा सरकार नरेंद्र मोदी और मनोहर सरकार ने हरियाणा को विकास के काम, जन कल्याण के काम करवाएं। लोगों के जीवन का सुधार हुआ है। बराला ने कहा कि हम आम आदमी पार्टी के नेताओं के बड़े-बड़े दावे सुनते हैं। जो आम आदमी पार्टी ने किसानों के लिए जो वायदे किए थे। उन वादों पर किसान भाइयों को आम आदमी पार्टी से चर्चा जरुर करनी चाहिए। आम आदमी पार्टी क्यों किसानों को गुमराह कर रही है। हरियाणा की तरह पंजाब सरकार भी तो किसान के भावातंर की भरपाई कर सकती है।

डब्ल्यूटीओ से किसानों का नुकसान नहीं

वर्ल्ड ट्रेड आर्गेनाइजेशन के सवाल पर बराला ने कहा कि आज दुनिया बहुत छोटी हो चुकी है जिस प्रकार की कनेक्टिविटी पूरी दुनिया के अंदर बनी है। वर्ल्ड ट्रेड आर्गेनाइजेशन के माध्यम से किसी भी प्रकार से किसानों के हितों के साथ कोई खेल नहीं होता। भाजपा-जजपा गठबंधन पर बराला ने कहा कि पिछला जो चुनाव हुआ था वह 10 सीटों पर लड़ा था और जीत हासिल की। गठबंधन होता है तब सारी बातों का ख्याल भी रखा जाता है। गठबंधन की बात ऊपर के लोग करेंगे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×