For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

दिल्ली में बन सकती है टकराव की स्थिति, LG ने ध्वजारोहण के लिए मंत्री गहलोत नामित किया

06:09 PM Aug 13, 2024 IST
दिल्ली में बन सकती है टकराव की स्थिति  lg ने ध्वजारोहण के लिए मंत्री गहलोत नामित किया

नयी दिल्ली, 13 अगस्त (भाषा)

Advertisement

LG vs Kejriwal: स्वतंत्रता दिवस पर ध्वज फहराने को लेकर दिल्ली में टकराव की स्थिति बन सकती है। उपराज्यपाल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ध्वज फहराने के लिए मंत्री आतिशी को नामित किया था, लेकिन उनके नाम को दिल्ली सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग ने खारिज कर दिया। अब उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने दिल्ली के गृह मंत्री कैलाश गहलोत को राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए नामित किया है। राजनिवास के अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

दिल्ली सरकार के कई अन्य वरिष्ठ नेताओं को दरकिनार कर दिए गए इस विकल्प से आम आदमी पार्टी सरकार और उपराज्यपाल सचिवालय के बीच टकराव की संभावना बन गई है।

Advertisement

उपराज्यपाल के सचिव आशीष कुंद्रा ने मुख्य सचिव नरेश कुमार को लिखे पत्र में कहा, ‘‘उपराज्यपाल ने दिल्ली के गृह मंत्री कैलाश गहलोत को छत्रसाल स्टेडियम में राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए नामित किया है। तदनुसार, आवश्यक व्यवस्था की जाए।''

इससे पहले दिन में, दिल्ली सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग ने शिक्षा मंत्री आतिशी द्वारा राष्ट्रीय ध्वज फहराने के विभागीय मंत्री गोपाल राय के निर्देश को लागू करने से इनकार कर दिया था।

Advertisement
Tags :
Advertisement
×