मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

‘नये स्पैक्ट्रम से बेहतर कनेक्टिविटी का भरोसा’

07:05 AM Jul 05, 2024 IST
Advertisement

अरुण नैथानी/ट्रिन्यू
चंडीगढ़, 4 जुलाई
नामचीन दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनी ‘वी’ यानी वोडाफोन आइडिया ने पंजाब और हरियाणा में अपने उपभोक्ताओं को बेहतर नेटवर्क से कनेक्टिविटी उपलब्ध कराने का भरोसा दिया है। कंपनी के सीओओ अभिजीत किशोर ने कहा है कि एफपीओ द्वारा जुटाई 18000 करोड़ रुपये की राशि नेटवर्क क्षमता को बढ़ाने में मददगार होगी।
सीओओ अभिजीत किशोर ने एक प्रेस वार्ता में बताया कि कंपनी सबसे पहले एल-900 और एल-2100 स्पैक्ट्रम शामिल करने को प्राथमिकता देगी, जिससे राज्यों में उपभोक्ताओ के इंडोर नेटवर्क सेवा में सुधार आएगा। स्पैक्ट्रम से घनी आबादी वाले ग्रामीण, उप शहरी तथा शहरी क्षेत्रों में कवरेज- कनेक्टिविटी बेहतर होगी। इससे इंडोर वॉइस कॉल की गुणवत्ता, मैसेजिंग एवं डेटा ब्राउज़िंग के अनुभव में सुधार होगा। उन्होंने कहा कि मौजूदा दौर में कंपनी का नेटवर्क हरियाणा-पंजाब में 97 फीसदी आबादी को कवर कर रहा है। साथ ही विषम परिस्थितियों में जो उपभोक्ता छिटके हैं, उनकी घर वापसी की कोशिश होगी।
अभिषेक किशोर ने बताया कि ‘वी’ की विशेष डेस्क उपभोक्ताओं की शिकायतों का जल्द निवारण करेगी। हेल्पलाइन के ज़रिए भी उन्हें पर्याप्त कस्टमर सपोर्ट दिया जाएगा। कंपनी का मकसद डेटा क्षमता एवं 5जी कवरेज के विस्तार में निवेश द्वारा उपभोक्ताओं को बेहतर नेटवर्क देना है। बदलते वक्त में साझेदारों के साथ एक डिजिटल सिस्टम भी बनाया गया है, जो वी एप मल्टी युटिलिटी प्लेटफॉर्म की तरह गेम्स, एंटरटेनमेन्ट, क्लाउड गेमिंग और यूटिलिटी बिल पेंमेंट सहित कई सुविधाएं प्रदान करेगा। जिससे बिजली, पानी, एलपीजी के बिल जमा करना, फास्टैग रिचार्ज करना, नया डीटीएच या ब्रॉडबैण्ड सब्सक्रिप्शन लेना, बीमा प्रीमियम चुकाना और लोन की ईएमआई चुकाना आसान हो जाता है। ओटीटी सेवाओं की लोकप्रियता के साथ ही वी मुवीज एंड टीवी एप के जरिये मनोरंजन को प्राथमिकता दी गई है। वहीं वी गारंटी कार्यक्रम के जरिये डाटा उपयोग के लाभदायक ऑफर दिए
गए हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement