For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

आज से काम नहीं करेंगे कम्प्यूटर ऑपरेटर

08:04 AM Apr 18, 2024 IST
आज से काम नहीं करेंगे कम्प्यूटर ऑपरेटर
गुहला चीका में बुधवार को अपनी मांगों को लेकर बात करते सीपीएलओ।-निस
Advertisement

गुहला चीका, 17 अप्रैल (निस)
पंचायत विभाग में कॉमन पंचायत लोकल आपरेटर (सीपीएलओ) के पद पर भर्ती 24 कम्प्यूटर आपरेटरों को अनाज मंडी में गेटपास काटने व गेहूं की ऑनलाइन बोली करवाने के काम में लगाया गया है। इस काम पर लगाने से पहले इन कर्मचारियों का मेहनताना सुनिश्चित नहीं किया, जिसके चलते इनमें असुरक्षा की भावना पनप रही है। सीपीएलओ ने दीपांशु, अमरजीत व बलविंद्र सिंह की अगुवाई में बुधवार एक बैठक बुलाई और बृहस्पतिवार से मंडी में गेटपास काटने व गेहूं की ऑनलाइन बोली का कार्य नहीं करने का ऐलान कर दिया। उन्होंने अधिकारियों को भी सूचित कर दिया है।
सीपीएलओ दीपांशु, अमरजीत व बलविंद्र सिंह ने बताया कि उनकी नियुक्ति पंचायत विभाग ने कॉमन पंचायत कंप्यूटर आपरेटर के पद पर हुई थी और उन्हें परिवार पहचान पत्र की त्रुटियां दूर करने के साथ-साथ ग्राम सचिव व बीडीपीओ द्वारा दिए गए काम करने थे। इसकी एवज में उन्हें 6 हजार रुपए प्रति माह मेहनताना व कमीशन मिलना था। इसके अलावा किसी भी अन्य विभाग में काम करवाने पर उसका अलग भुगतान दिया जाना था।
दिपांशु व अमरजीत ने बताया कि गेहूं के सीजन के दौरान एसडीएम गुहला ने एक पत्र जारी कर उनकी ड्यूटी अनाज मंडी में गेटपास काटने व ऑन लाइन बोली करवाने पर लगा दी। उनकी ड्यूटी लगाने से पहले किसी भी अधिकारी ने उन्हें दिए जाने वाले मेहनताना के बारे में नहीं बताया। इन लोगों ने बताया कि अपने मेहनताना के बारे में जब उन्होंने बीडीपीओ व मार्केट कमेटी के सचिव से बात की तो उन्होंने भी कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया जिसके बाद उन्होंने बृहस्पतिवार से काम बंद करने जैसा निर्णय लेना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि जब तक उनका मेहनताना तय नहीं किया जाता तब तक वे मंडी में ड्यूटी नहीं करेंगे। इस मौके पर जगसीर, जगदेव, नरेंद्र, अमन, लवप्रीत, अमरजीत, आकाशदीप, बलविंद्र, राहुल, प्रदीप भी मौजूद रहे।

अनाज मंडी में गेटपास के काम पर लगाए गए सीपीएलओ पिछले दिनों मेरे कार्यालय में मुझसे मिलने आए थे। उनकी मेहनताना की मांग उच्च अधिकारियों को भेजी गई है। ये कर्मचारी निश्चित होकर अपनी ड्यूटी करें, इनका मेहनताना कितना और किसी विभाग से मिलेगा जल्द ही यह स्पष्ट हो जाएगा। 

Advertisement

-सुमीता, बीडीपीओ

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×