For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

शिकायतकर्ताओं का ध्यान खुद के फायदे पर : पीटी उषा

07:32 AM Sep 30, 2024 IST
शिकायतकर्ताओं का ध्यान खुद के फायदे पर   पीटी उषा
Advertisement

नयी दिल्ली, 29 सितंबर (एजेंसी)
भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष पीटी उषा ने कार्यकारी परिषद (ईसी) में बगावत करने वाले सदस्यों पर पलटवार करते हुए रविवार को आरोप लगाया कि उनका पूरा ध्यान खुद के फायदे और वित्तीय लाभ लेने पर है।
उषा ने यहां एक आधिकारिक विज्ञप्ति में आरोप लगाते हुए कहा, ‘एक खिलाड़ी के रूप में अपने 45 साल लंबे करियर में मैंने कभी ऐसे लोगों का सामना नहीं किया, जो हमारे खिलाड़ियों की आकांक्षाओं और हमारे देश के खेल भविष्य के प्रति इतने उदासीन हैं। इन व्यक्तियों का पूरा ध्यान खेल प्रशासन में लंबे समय तक उपस्थिति और नियंत्रण के माध्यम से खुद के फायदे और वित्तीय लाभ लेने पर रहता है।... कुछ ईसी सदस्यों के ट्रैक रिकॉर्ड बेहद संदिग्ध हैं। उन पर लैंगिक पूर्वाग्रह के आरोप हैं। यौन उत्पीड़न के मामले भी दर्ज हैं।’
कार्यकारी परिषद के 12 सदस्यों ने शनिवार को अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति के सीनियर अधिकारी जेरोम पोइवे को पत्र लिखकर पीटी उषा पर तानाशाही से काम करने का आरोप लगाया था। उन्होंने कार्यकारी परिषद की नोकझोंक से भरी बैठक के दौरान उषा द्वारा आईओए सीईओ के पद से रघुराम अय्यर को हटाने की उनकी मांग को खारिज करने के बाद आईओसी को पत्र लिखा।

Advertisement

Advertisement
Advertisement