For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

15 से पहले जारी होगी डेढ़ सौ करोड़ की मुआवजा राशि : जेपी दलाल

10:23 AM Aug 03, 2024 IST
15 से पहले जारी होगी डेढ़ सौ करोड़ की मुआवजा राशि   जेपी दलाल
भिवानी में शुक्रवार को एक छात्रा को स्कूटी की चाबी भेंट करते वित्त मंत्री जेपी दलाल। -हप्र
Advertisement

भिवानी, 2 अगस्त (हप्र)
प्रदेश के वित्त मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि किसी भी प्रभावशाली व्यक्ति या अधिकारी को गरीब पात्र लोगों के हितों पर डाका नही डालने दिया जाएगा। अंत्योदय परिवारों को सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ देने और ऋण संबधी वित्तीय सहायता प्रदान करने की एवज में भ्रष्टाचार करने वाले किसी भी बैंक अधिकारी या कर्मचारी को बख्शा नहीं जाएगा।
उन्होंने कहा कि गरीब परिवारों का उत्थान करना सरकार का मुख्य लक्ष्य है। उन्होंने कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत स्वीकृत ऋण पत्र भी पात्र व्यक्तियों को प्रदान किए। वित्त मंत्री दलाल शुक्रवार को सिवानी की कृष्ण प्रणामी धर्मशाला में हरियाणा उदय के तहत जिला स्तरीय आउटरीच कार्यक्रम में लोगों की समस्याएं सुन रहे थे। इस मौके पर डीसी महावीर कौशिक भी मौजूद थे।
वित्त मंत्री जेपी दलाल ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि 15 अगस्त से पहले पहले खरीफ फसल 2023 की मुआवजा के लिए करीब 150 करोड़ रुपए की राशि जारी की जाएगी। प्रभावित किसानों के खाते में तुरंत प्रभाव से फसल मुआवजा की राशि डाली जाएगी। उन्होंने कहा कि किसानों को किसी प्रकार की चिंता करने की जरूरत नहीं है। केंद्र व प्रदेश सरकार किसानों के साथ में खड़ी है
इस मौके पर प्रो. रणजीत सिंह, प्रो. संजय कुमार, प्रो. भारद्वाज, प्रो. सुनिता जनावा, महिपाल, बाबूलाल जिंदल, राजेश केडिया तथा मुकेश डालमिया सहित समस्त महाविद्यालय स्टाफ तथा छात्र-छात्राएं मौजूद थे।

Advertisement

20 छात्राओं को दी स्कूटी

हरियाणा उदय कार्यक्रम के दौरान प्रदेश के वित्त मंत्री जेपी दलाल ने सेठ मेघ राज जिंदल राजकीय कॉलेज में 20 जरूरतमंद छात्राओं को स्कूटी भेंट की। कार्यक्रम के दौरान वित्त मंत्री दलाल और डीसी महावीर कौशिक ने कॉलेज प्रांगण में पौधारोपण भी किया। दलाल ने कहा कि कॉलेज में शिक्षण सुविधाओं में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी। कॉलेज प्राचार्य डॉ. सत्यपाल की मांग पर वित्त मंत्री ने कहा कि कॉलेज में आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित एक बड़े ऑडिटोरियम/मल्टीपर्पज हाॅल तथा खेल सुविधाएं प्रदान की जाएंगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement