मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

लोहारू में 8 करोड़ से बनेगा कम्युनिटी सेंटर : दलाल

08:54 AM Jun 20, 2024 IST
लोहारू में लोगों की समस्याएं सुनते हुए वित्तमंत्री जेपी दलाल
Advertisement

लोहारू, 19 जून (निस)
प्रदेश के वित्त मंत्री जेपी दलाल ने बुधवार को सिवानी और लोहारू का दौरा कर लोगों की समस्याएं सुनी और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि लोहारू सिवानी सहित पूरे क्षेत्र में बिजली, पानी, सड़कें और स्वास्थ्य जैसी मूलभूत सुविधाओं को सशक्त बनाया जाएगा। ताकि आम लोगों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना ना करना पड़े। लोहारू में सभी सुविधाओं युक्त एक कम्युनिटी सेंटर बनाया जाएगा। यह तीन मंजिला भवन वातानुकूलित होगा और इस पर करीब 8 करोड़ रुपये की राशि खर्च की गई जाएगी। इस भवन के निर्माण के लिए सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई तथा शीघ्र की राशि स्वीकृत होने वाली है।
वित्त मंत्री ने कहा कि सरकार आमजन की समस्याओं के समाधान के लिए गंभीर है। परिवार पहचान पत्र, राशन कार्ड, वृद्धावस्था पेंशन आदि समस्याओं के समाधान के लिए कार्य दिवस के दौरान जिला व उपमंडल स्तर पर सामाधान शिविर लगाए जा रहे हैं। उपायुक्त और उपमंडल स्तर के अधिकारी लोगों की शिकायतों का निवारण कर रहे हैं। सरकार अंत्योदय की भावना से काम कर रही है। क्षेत्र के विकास के लिए सरकार द्वारा की घोषणाओं के कार्यों में तेजी लाई जाएगी। शीघ्र ही लोहारू और सिवानी के वार्डों का दौरा किया जाएगा और समस्याओं का जायजा लिया जाएगा।

बिना खर्ची-पर्ची नौकरियां दी

वित्त मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि सरकार ने योग्यता के आधार पर प्रदेश के युवाओं को बिन खर्ची और बिन पर्ची नौकरियां दी। प्रदेश में जीरो टोलरेंस की नीति पर लोगों को भयमुक्त सुशासन मुहैया कराया है। सरकार ने गरीब व किसानों को सरकारी की योजनाओं का पारदर्शिता के साथ फायदा देकर डीबीटी के माध्यम से उनके खातों में सीधा पैसा डाला गया। उन्होंने कहा कि सरकार ने गरीब व्यक्ति के जीवन में सुधार लाने के विजन व पंडित दीन दयाल उपाध्याय के अंत्योदय दर्शन से प्रेरित होकर सरकार ने प्रदेश में समाज कल्याण के एक नए युग का सूत्रपात किया है। हमारा प्रयास है कि अंत्योदय परिवार के सदस्यों का कौशल विकास हो ताकि वे अपना स्वयं का काम शुरू करने में सक्षम बनें।

Advertisement

Advertisement
Advertisement