मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

पंजाब को कर्जमुक्त और खुशहाल बनाने के लिए वचनबद्ध : भगवंत मान

07:30 AM Mar 12, 2024 IST
पटियाला में सोमवार को सरकार-व्यापार मिलनी में उपस्थित मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान, राज्य के कैबिनेट मंत्री व अन्य गणमान्य। -राजेश सच्चर

गुरतेज प्यासा/निस
संगरूर, 11 मार्च
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने आज कहा कि राज्य सरकार पंजाब को कर्जमुक्त, प्रगतिशील और खुशहाल राज्य बनाने के लिए निरंतर प्रयास कर रही है। आज पटियाला में ‘सरकार-व्यापार मिलनी’ के दौरान इकट्ठ को संबोधित करते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली सरकारों की नीतियों के कारण उनकी सरकार को विरासत में कर्ज की गठरी मिली थी परंतु सरकार राज्य को इन संकटों से निकालने के लिए हर संभव कोशिश करेगी। भगवंत सिंह मान ने कहा कि दो साल का बजट राज्य में राजस्व में वृद्धि समेत अच्छी बातों को दर्शाता है और आगे भी यह सिलसिला जारी रहेगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार की नेकनीयत के कारण आज नये स्कूल खुल रहे हैं, नये अस्पताल बन रहे हैं, 90 प्रतिशत घरों को मुफ़्त बिजली दी जा रही है, 43000 से अधिक लोगों को नौकरियां दी गई हैं। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों के दौरान नीयत की कमी थी जिस कारण राज्य तरक्की में पिछड़ गया। भगवंत सिंह मान ने कहा कि अब राज्य सरकार पिछली सरकारों का पंजाब विरोधी चेहरा बेनकाब कर रही है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि उद्योग को बुनियादी ढांचा चाहिए और सरकार नौजवानों के लिए नौकरियां और राज्य की तरक्की के लिए टैक्स चाहती है। भगवंत सिंह मान ने कहा कि यह सर्कल राज्य सरकार की औद्योगिक नीति का आधार है, जिस कारण वह व्यापारियों और उद्योगपतियों के साथ लगातार मीटिंगें कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली सरकारों के दौरान राज्य के लोग सफल होने से डरते थे क्योंकि नेता उनके कारोबार में जबरन हिस्सा डाल लेते थे। भगवंत सिंह मान ने कहा कि अब राज्य में आम लोगों की सरकार है जो हर व्यक्ति को ज़िंदगी में कामयाब होने का मौका दे रही है। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि पटियाला शहर में शुरू की गई ई-बस सेवा शहर में तरक्की और खुशहाली के नये युग की शुरुआत करने में सहायक सिद्ध होगी। उन्होंने कहा कि ये बसें शहर के पुराने बस स्टैंड से चलेंगी और लोगों को बड़ी सुविधा प्रदान करेंगी। भगवंत सिंह मान ने कहा कि व्यापार और कारोबार को बढ़ावा देकर शहर में बेमिसाल विकास और खुशहाली का रास्ता साफ होगा।

Advertisement

Advertisement