For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

आयुक्त ने दिव्यांगजनों से किया संवाद

08:57 AM Jul 05, 2023 IST
आयुक्त ने दिव्यांगजनों से किया संवाद
गुरुग्राम में मंगलवार को दिव्यांगों की शिकायतें सुनते हरियाणा दिव्यांगजन आयोग के चेयरमैन राजकुमार मक्कड़। -हप्र
Advertisement

गुरुग्राम, 4 जुलाई (हप्र)
हरियाणा के दिव्यांगजन राज्य आयुक्त राजकुमार मक्कड़ ने कहा प्रदेश सरकार पारदर्शिता के साथ दिव्यांगों को लाभ देने के लिए वचनबद्ध है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में सरकार ‘सबका साथ और सबका विकास’ की भावना से काम कर रही है। दिव्यांगों को उनके अधिकारों से वंचित न रखते हुए प्रदेश सरकार दिव्यांगों को नौकरी में उनका बैकलॉक प्रदान कर रही है।
राजकुमार मक्कड़ मंगलवार को गुरुग्राम में सिंचाई विभाग के विश्राम गृह में जिला समाज कल्याण विभाग द्वारा आयोजित खुले दरबार को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान राज्य आयुक्त ने जिला के दिव्यांगों की शिकायतें सुनीं और उनका निवारण करने का आश्वासन दिया। राज्य आयुक्त ने कहा कि दिव्यांगों को उनके अधिकार दिए बिना समाज का विकास संभव नहीं है। ऐसे में हम सभी की यह नैतिक जिम्मेदारी है कि दिव्यांगजनो को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक किया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि समाज कल्याण कार्यालय में दिव्यांगजनों के लिए हेल्प डेस्क स्थापित किया जाए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि बस स्टैंड व बसों में दिव्यांगजनों के लिए सभी आवश्यक सुविधाएं सुनिश्चित करें।
इस अवसर पर जिला समाज कल्याण अधिकारी जितेंद्र ढिल्लों, शिक्षा विभाग से एईओ जगदीश अहलावत, जिला विकास एवं पंचायत विभाग से एलओ राजपाल मोर सहित अन्य विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।
फोटो कैप्शन :

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×