For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

राहुल पर टिप्पणी... बिट्टू के खिलाफ बेंगलुरू में एफआईआर

07:27 AM Sep 20, 2024 IST
राहुल पर टिप्पणी    बिट्टू के खिलाफ बेंगलुरू में एफआईआर
पटना में बृहस्पतिवार को राहुल गांधी के बयान के खिलाफ प्रदर्शन करते सिख समुदाय के लोग। -प्रेट्र
Advertisement

बेंगलुरु, 19 सितंबर (एजेंसी)
कांग्रेस नेता राहुल गांधी के अमेरिका में दिए गए बयानों को लेकर उनके खिलाफ कथित टिप्पणी के लिए केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू के विरुद्ध यहां एक प्राथमिकी दर्ज की गई है।
पुलिस ने बताया कि कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के एक पदाधिकारी की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘हाई ग्राउंड्स पुलिस थाने में संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।’ लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के भारत में सिखों को लेकर अमेरिका में दिए गए बयानों के मामले में रेल राज्य मंत्री बिट्टू ने रविवार को उन पर निशाना साधा था और कहा था कि ‘जब बम बनाने में माहिर लोग राहुल गांधी का समर्थन कर रहे हैं, तो वह देश के ‘नंबर एक’ आतंकवादी हैं।’ इस बयान की निंदा करते हुए कांग्रेस ने कहा कि बिट्टू ‘एक सिरफिरे आदमी’ की तरह बात कर रहे हैं।

Advertisement

टिप्पणी पर कायम हूं: बिट्टू

नयी दिल्ली : केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू ने लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के खिलाफ टिप्पणी को लेकर अपने विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज होने के बाद बृहस्पतिवार को कहा कि वह अपनी टिप्पणी पर कायम हैं और पुलिस शिकायतों से नहीं डरते। खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री बिट्टू ने कहा, ‘कांग्रेस पार्टी हमेशा प्राथमिकी और पुलिस मामले दर्ज करके डराने की कोशिश करती है। राहुल गांधी ने भारत में सिखों की स्थिति के बारे में जो भी कहा है, मैं उस विचार से कैसे सहमत हो सकता हूं।’ पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह के पौत्र बिट्टू ने कहा, ‘,,,मैं उस परिवार से हूं जिसने गोलियों, बम की परवाह नहीं की।’ यह पूछे जाने पर कि क्या वह अपनी टिप्पणियों पर कायम हैं, मंत्री ने कहा, ‘जब पगड़ी बंधी हो तो बयान से पीछे हट सकता है कोई।’

Advertisement
Advertisement
Advertisement